दिल्ली-एनसीआर

राजधानी दिल्ली में आज से आम आदमी पार्टी का कूड़ा विरोधी अभियान

Admin Delhi 1
14 Sep 2022 5:59 AM GMT
राजधानी दिल्ली में आज से आम आदमी पार्टी का कूड़ा विरोधी अभियान
x

दिल्ली न्यूज़: आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कल (मंगलवार) को ऐलान किया था कि आम आदमी पार्टी बुधवार, 14 सितम्बर से पूरी दिल्ली में कूड़ा विरोधी अभियान शुरू करेगी। पहले चरण में 14 सितम्बर को गाजीपुर, 15 सितम्बर को ओखला और 16 सितम्बर को भलस्वा लैंडफिल साइट दिखाएंगे। उन्होने दो टूक कहा, भाजपा को या तो दिल्ली का कूड़ा हटाना होगा या खुद दिल्ली एमसीडी से हटना होगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पूर्व, उत्तर और दक्षिण से प्रवेश करने पर कूड़े के पहाड़ बदबू से स्वागत करते हैं। ये भाजपा का चमत्कार है। दिल्ली के लोग आज सबसे ज्यादा दुर्दशा की स्थिति में जी रहे हैं। पहले लोग पार्षद के घर चले जाते थे लेकिन अब वह कह देता है कि मैं पार्षद नहीं हूं। ऐसे में अब लोग किसके पास जाएं। गृह मंत्रालय ने एकीकरण तो कर दिया लेकिन दफ्तर नहीं खोला। ऐसे में आज हर विधायक कह रहा है कि हम सभी काम कर रहे हैं लेकिन सफाई का क्या करें, इसलिए आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि कल 14 सितम्बर से 14 अक्तूूबर तक पूरी दिल्ली के अंदर भाजपा के इस कूड़ा-कूड़ा चमत्कार के खिलाफ दिल्ली में प्रदेशव्यापी कूड़ा विरोधी अभियान पार्टी शुरू करेगी। हम इस हालत में दिल्ली को रहने नहीं देंगे। भाजपा को या तो कूड़ा हटाना पड़ेगा या फिर दिल्ली की एमसीडी से खुद उनको हटना पड़ेगा। इसके बीच का कोई रास्ता नहीं है।

आप विधायक आतिशी ने कहा कि वर्तमान गति से कूड़े के तीनों पहाड़ों को साफ करने में 200 साल लगेंगे। अगर कूड़ा आना बंद हो जाए तो भी 27 साल लगेंगे। इसलिए हम भाजपा के 15 सालों के चमत्कार की सच्चाई दिखाने के लिए दिल्ली की जनता को कूड़े के पहाड़ों पर आने का न्योता दे रहे हैं। आप प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में कूड़े के हालात हमेशा से खराब थे। मगर पिछले छह महीने में ये हालत और बदतर होते जा रहे हैं। एमसीडी ने सैकड़ों कूड़े के ढलाव बिना योजना के बंद कर दुकानें खोल दीं। ऐसे में लोगों को मजबूरी में सड़कों, नालियों पर कूड़ा डालना पड़ रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta