दिल्ली-एनसीआर

ATM लूटने की कोशिश में एक नाबालिग समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

Kunti Dhruw
5 March 2022 5:00 PM GMT
ATM लूटने की कोशिश में एक नाबालिग समेत 3 आरोपी गिरफ्तार
x
राष्ट्रीय राजधानी में एक ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) से पैसे लूटने के प्रयास में एक नाबालिग समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में एक ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) से पैसे लूटने के प्रयास में एक नाबालिग समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान कुंदन कुमार (22) और पप्पू (22) के रूप में हुई है, जो बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले और नाबालिग हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने यूट्यूब पर देखे गए एक वीडियो से प्रेरित होकर अपराध किया।

उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 457, 380, 511 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। डीसीपी समीर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 1-2 मार्च की दरमियानी रात करीब दो बजे नांगलोई थाने में एक्सिस बैंक मुख्यालय से फोन पर सूचना मिली कि नांगलोई के राजधानी पार्क स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम बूथ में कुछ संदिग्ध व्यक्ति घुस आए हैं और उनकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए नांगलोई थाना पुलिस ने तुरंत हाईवे पेट्रोलिंग स्टाफ को घटना की सूचना दी, जिसके बाद वे 2-3 मिनट के भीतर उक्त स्थान पर पहुंच गए और तीनों आरोपियों को मौके से दबोच लिया।
पूछताछ के दौरान, तीनों ने खुलासा किया कि वे रूममेट हैं और दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में किराएदार के रूप में रहते हैं। उन्होंने आगे खुलासा किया कि उन्होंने एक वीडियो से प्रेरित होकर एटीएम लूटने की योजना बनाई। डीसीपी ने कहा, जब वे एटीएम के तार काट रहे थे, तो एक्सिस बैंक मुख्यालय में एक अलार्म बज उठा, जिस पर वहां से दिल्ली पुलिस को फोन किया गया। तलाशी के दौरान पुलिस ने इनके कब्जे से एक ड्रिल मशीन, हथौड़ा और एक स्क्रू मशीन बरामद की है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta