विश्व

इमरान के सत्ता से बाहर होने की उल्टी गिनती शुरू, अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में चर्चा आज

Renuka Sahu
31 March 2022 1:18 AM GMT
इमरान के सत्ता से बाहर होने की उल्टी गिनती शुरू, अविश्वास प्रस्ताव पर  संसद में चर्चा आज
x

फाइल फोटो 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही बहुमत खो दिया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही बहुमत खो दिया है. लेकिन कुर्सी खोना नहीं चाहते हैं. इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हुए हैं. जबकि अपने ही सांसद विपक्ष के खेमे में चले गए हैं. आज पाकिस्तान के संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू हो जाएगी. अनुमान है कि दो-तीन दिनों में जब वोटिंग होगी तो इमरान खान की कुर्सी चली जाएगी.

एक दिन पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा और ISI प्रमुख के साथ इमरान खान ने मुलाकात की थी. कयास लगाए जा रहे थे कि सेना ने भी इमरान की कुर्सी बचाने में मदद करने से इनकार कर दिया है. लेकिन अब इमरान सरकार के सूचना मंत्री फवाद चौधरी मजबूती से ये दावा भी कर रहे हैं कि सेना प्रमुख ने इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है.
फवाद चौधरी ने बाजवा और इमरान खान के बीच मुलाकात की पुष्टि तो की. लेकिन इस्तीफे पर बात होने को खारिज कर दिया. फवाद चौधरी के मुताबिक न तो सेना प्रमुख ने उनका इस्तीफा मांगा है और न ही इमरान खान इस्तीफा देंगे. इमरान आखिरी गेंद तक मैच खेलेंगे, हार जीत वोटिंग से तय होगी. इमरान को आज अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में बहस का सामना करना होगा. प्रस्ताव पर आज से चर्चा शुरू हो रही है. इसके बाद माना जा रहा है कि 3 या 4 अप्रैल को वोटिंग भी हो सकती है.
हालांकि विपक्ष इमरान की किस्मत का फैसला जल्दी करना चाहता है. विपक्ष ने आज ही वोटिंग कराने की मांग की है. विपक्ष के हौसले बुलंद हैं क्योंकि उन्होंने विश्वास है कि इमरान के पास अविश्वास प्रस्ताव को हराने लायक संख्या नहीं है. 7 सांसदों वाली एमक्यूएम-पी ने भी इमरान खान सरकार से नाता तोड़ लिया है. वोटिंग से पहले इसे इमरान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है..
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta