CG-DPR

सद्भावना क्रिकेट मैच- एस पी इलेवन की टीम 5 विकेट से जीती

jantaserishta.com
11 April 2022 3:42 AM GMT
सद्भावना क्रिकेट मैच- एस पी इलेवन की टीम 5 विकेट से जीती
x

रायगढ़: बोईरदादर स्टेडियम में कलेक्टर इलेवन और एस पी इलेवन की टीमों के बीच सद्भावना क्रिकेट मैच का आयोजित हुआ। जिसमें प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीमें मैदान में उतरी। मैच में एसपी इलेवन की टीम ने कलेक्टर इलेवन की टीम को पांच विकेट से हराया। 12 ओवर्स के मैच में टॉस जीतकर कलेक्टर इलेवन ने पहले बल्लेबाजी की। कलेक्टर इलेवन की पारी की शुरुआत कलेक्टर श्री भीम सिंह और एसडीएम धरमजयगढ़ श्री संबित मिश्रा ने की। उन्होंने पारी को मजबूत शुरुआत दी। जिसमें कलेक्टर श्री भीम सिंह ने 20 रन बनाए और श्री संबित मिश्रा ने 14 रन बनाए। कलेक्टर श्री सिंह ने अपनी पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया। संबित मिश्रा के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा। जिसके बाद नगर निगम कमिश्नर श्री एस जयवर्धन क्रीज पर आये। उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए 27 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक छक्का और तीन चौके लगाए और टीम को बड़े स्कोर की ओर ले गए। कलेक्टर इलेवन की ओर से एडिशनल एसपी श्री लखन पटले ने 5 रन और जॉइंट कलेक्टर डिगेश पटेल ने भी 5 रन की पारी खेली। इनिंग के आखिर में बल्लेबाजी करने आये खेल अधिकारी श्री संजय पॉल ने 4 गेंद में 1 छक्के की मदद से 11 रनों की उपयोगी पारी खेली। कलेक्टर इलेवन टीम का स्कोर 12 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 94 रन रहा।एसपी इलेवन की ओर से कप्तान श्री अभिषेक मीणा ने एक विकेट और रोहित सिंह ने एक विकेट लिया। 1 विकेट रन आउट से मिला।

एस पी इलेवन की ओर से सीएसपी योगेश पटेल और डिप्टी कलेक्टर रोहित सिंह ने पारी की शुरुआत की और तेजी से रन बटोरे। सीएसपी योगेश पटेल ने 3 गेंद में 11 रन का योगदान दिया। जिसमें एक छक्का और एक चौका उन्होंने लगाया। उन्हें स्पोर्ट्स अफसर संजय पॉल ने पहले ओवर की पाँचवीं गेंद में बोल्ड किया। इसके बाद एसडीएम रायगढ़ युगल किशोर उर्वाशा बैटिंग करने आये। वे एक रन ही बना पाए और कमिश्नर नगर निगम जयवर्धन की गेंद पर बोल्ड हो गए। जिसके बाद सीईओ जिला पंचायत डॉ रवि मित्तल बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने तेजी मे खेलते हुए 10 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 23 रनों की बहुमूल्य पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक ले गए। वे पांचवे ओवर की पहली गेंद पर कैच आउट हुए। जिसके बाद एसपी अभिषेक मीणा बल्लेबाजी करने उतरे। वे 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। यह रन छक्के के रूप में उनके बल्ले से निकला था। उनके आउट होने के बाद प्रशिक्षु आईपीएस प्रभात कुमार क्रीज पर आए और ओपनर बैट्समैन डिप्टी कलेक्टर रोहित सिंह के साथ दोनों ने तेजी से रन बनाए। उन्होंने 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 32 रनों का योगदान दिया और टीम को जीत के करीब ले गए। उन्हें कमिश्नर नगर निगम जयवर्धन ने आउट किया। जिसके पश्चात ईई पीएचई परीक्षित चौधरी बैटिंग करने आये। एसपी इलेवन की ओर से विजयी रन प्रशिक्षु आईपीएस प्रभात कुमार के बल्ले से निकला। एसपी इलेवन ने 9 वें ओवर में विजयी लक्ष्य प्राप्त कर कलेक्टर इलेवन को 5 विकेट से हरा दिया। कलेक्टर इलेवन की ओर से कमिश्नर नगर निगम श्री एस जयवर्धन ने सर्वाधिक 2, स्पोर्ट्स अफसर संजय पॉल ने 1, डिप्टी कलेक्टर शिव कंवर ने 1 और डीआरसीएस सुरेंद्र गोंड़ ने 1 विकेट लिया।
मैच के समापन पर कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजनों से अधिकारियों की खेल प्रतिभा सामने आती है। कोविड के कारण लंबे समय से ऐसे इवेंट आयोजित नही किये जा सके हैं, किंतु अब आगे भविष्य में इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं व्यापक स्तर पर आयोजित की जाएंगी। एसपी श्री अभिषेक मीणा ने कहा कि यह एक अच्छा आयोजन था। इस प्रकार साथ में फील्ड पर खेलने से ऑफिसर्स की बीच बॉन्डिंग बढ़ती है और कामकाज में समन्वय दिखता है। मैच की कमेंट्री और पुरुस्कार समारोह का संचालन श्री राजेश डेनिएल ने किया। मैच की अंपायरिंग रायगढ़ की नेशनल क्रिकेट प्लेयर्स सुश्री लालिमा पटेल और सुश्री वीरता चौहान ने किया। मैच के स्कोरर श्री आलोक रंजन रहे।
कलेक्टर इलेवन टीम- कलेक्टर श्री भीम सिंह (कप्तान) कमिश्नर नगर निगम श्री एस. जयवर्धन, एसडीएम धर्मजयगढ़ श्री संबित मिश्रा आईएएस, एडीशनल एस पी श्री लखन पटले, संयुक्त कलेक्टर श्री डिगेश पटेल, डिप्टी कलेक्टर श्री शिव कंवर, डिप्टी कलेक्टर श्री गगन शर्मा, डीआरसीएस श्री सुरेंद्र गोंड़, स्पोर्ट्स ऑफिसर श्री संजय पॉल, सहायक खाद्य अधिकारी श्री चितरंजन सिंह, डॉ योगेश पटेल
एसपी इलेवन टीम- एस पी श्री अभिषेक मीणा (कप्तान), सीईओ जिला पंचायत डॉ रवि मित्तल, सीएसपी श्री योगेश पटेल, प्रशिक्षु आईपीएस श्री प्रभात कुमार, संयुक्त कलेक्टर श्री राजीव पांडेय, एसडीएम रायगढ़ श्री युगल किशोर उर्वशा, डिप्टी कलेक्टर श्री रोहित सिंह, सीएमएचओ डॉ एस एन केशरी, ईई पीएचई श्री परीक्षित चौधरी, डीईओ श्री आर पी आदित्य, सहायक संचालक कृषि श्री हरीश राठौर
इन्हें मिला पुरुस्कार- कमिश्नर नगर निगम को उनके शानदार आलराउंड प्रदर्शन 27 रन और 2 विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें बेस्ट बॉलर का पुरुस्कार भी प्राप्त हुआ।सीईओ जिला पंचायत डॉ रवि मित्तल को मोस्ट डिसिप्लिन्ड प्लयेर का पुरुस्कार दिया गया। बेस्ट फील्डर का पुरुस्कार आईएएस संबित मिश्रा को दिया गया। डिप्टी कलेक्टर रोहित सिंह बेस्ट बैट्समैन बने।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta