CG-DPR

रायपुर: जोन क्रमांक 4 में बड़ी तल्लीनता से सुनी गई लोकवाणी

jantaserishta.com
8 Aug 2021 8:39 AM GMT
रायपुर: जोन क्रमांक 4 में बड़ी तल्लीनता से सुनी गई लोकवाणी
x
मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों से लोकवाणी रेडियो वार्ता के माध्यम से हुए रूबरू

रायपुर:- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की लोकवाणी रेडियो वार्ता को आज जोन क्रमांक 4 में लोगों ने बड़ी तल्लीनता से सुना। भूपेश बघेल प्रदेशवासियों से लोकवाणी के माध्यम से प्रदेशवासियों से रूबरू हुए। लोकवाणी रेडियो वार्ता की 20 वीं कड़ी आदिवासी अंचलों की अपेक्षाएं और विकास विषय पर आधारित थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आदिवासी अंचलों में होने वाले अधोसंरचना निर्माण कार्य, स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार मूलक आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर जोन क्रमांक 4 के लोगों ने लोकवाणी सुनने के बाद अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की। एल्डरमैन नईम रजा ने आदिवासी अंचलों में किए जा रहे विकास कार्यों और लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि राज्य शासन ने गांव-गांव को शहर से जोड़ने के लिए सड़क निर्माण, पानी, बिजली और स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं को प्राथमिकता से पूरा किया है। दूरस्थ अंचलों में जहां अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है वहीं गांव-गांव में लगने वाले हाट बाजार में मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही है। सरकार ने जहां जमीन वापसी और वन अधिकार पट्टा वितरण जैसी योजना से आदिवासी अंचलों के लोगों का विश्वास जीता है।

इसी कड़ी में अफरोज अंजुम ने बताया कि आज सरकार आदिवासी लोगों के भूमि अधिग्रहण के पश्चात जमीन वापसी, वनोपज संग्रहण और उनके प्रसंस्करण के माध्यम से नए रोजगारमुलक योजनाएं के बेहतर क्रियान्वयन के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के विस्तार में लगातार बेहतर कार्य कर रही है। यही कारण है कि आदिवासी अंचलों के लोगों का सरकार के प्रति विश्वास और भी बढ़ा है। लोकवाणी सुनने के पश्चात सुश्री कल्पना सागर ने कहा की वनांचल में विकास के कार्यों के क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री बधाई के पात्र हैं। स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के जरिए 11 लाख लोगों को इसका लाभ पहुंचाया है। कुपोषित बच्चों और एनीमिया से ग्रस्त माता-बहनों को मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के तहत उनके स्वास्थ्य के प्रति जो संवेदनाएं दिखाई है, वह एक अच्छे मुखिया की पहचान है। शिक्षा के लिए शिक्षकों की भर्ती की स्वीकृति और गांव-गांव को शहर से जोड़ने के लिए सड़क निर्माण कराया जाना सराहनीय कार्य है।
इस अवसर पर जोन क्रमांक 4 के ज्योति प्रकाश जगत, दयासागर सोना, देवकी लोहा, निगत कुरेशी, शम्मी बेगम, बुधियारिन नेताम, ईश्वरी पटेल, विनय झा, अशरफ प्रधान सहित मोईन बारी उपस्थित थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta