CG-DPR

संभाग स्तरीय आदिवासी नृत्य प्रतियोगिता

jantaserishta.com
29 Sep 2022 6:07 AM GMT
संभाग स्तरीय आदिवासी नृत्य प्रतियोगिता
x
अम्बिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के अंतर्गत संभाग स्तरीय नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार को राजमोहिनी भवन में किया गया। आदिवासी विकास विभाग के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता में संभाग के 7 नर्तक दल शामिल हुए जिसमें से करमा नृत्य में जशपुर व शैला नृत्य में सूरजपुर जिले के नर्तक दलों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर पुरस्कार अपने नाम किया। चयनित दोनों जिलों के नर्तक दल 1 नवम्बर 2022 को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में अपने नृत्य कला का प्रदर्शन दिखाने का अवसर मिलेगा।
सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री जे.आर. नागवंशी ने बताया कि संभाग स्तरीय नृत्य प्रतियोगिता में प्रतियोगिता में संभाग के जिलों से पहुंचे नर्तक दलों के द्वारा करमा एवं शैला नृत्य का प्रदर्शन किया गया। प्रतियोगिता में सूरजपुर जिले के आदिवासी लोक कला संगम शैला नर्तक दल कृष्णपुर, और जशपुर जिले के जय मातादी करमा पार्टी टांटीडाँड़, कांसाबेल का चयन राज्यस्तरीय नृत्य प्रतियोगिता के लिए किया गया।
कार्यक्रम में निर्णायक और मुख्य अतिथि के रूप में जवाहर गुप्ता, रंजीत सारथी, अनुसंधान अधिकारी श्री डीपी नागेश तथा अन्य अधिकारी-कर्मचारी, नर्तक दल और बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta