CG-DPR

चिटफंड कंपनी निर्मल इन्फ्राहोम कार्पोरेशन की खरोरा स्थित जमीन की नीलामी

jantaserishta.com
14 April 2022 4:14 AM GMT
चिटफंड कंपनी निर्मल इन्फ्राहोम कार्पोरेशन की खरोरा स्थित जमीन की नीलामी
x

रायपुर: चिटफंड कंपनियों में अपनी मेहनत का पैसा निवेश करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देंश के बाद चिटफंड कंपनियों पर प्रशासन की कार्रवाई तेज हो गई है। रायपुर जिले में आज चिटफंड कंपनी निर्मल इन्फ्राहोम कार्पोरेशन की कुर्क की गई संपत्ति की नीलामी हुई। चिटफंड कंपनी निर्मल इन्फ्राहोम कार्पोरेशन की रायपुर जिले के खरोरा की 0.834 हेक्टयर भूमि की आज नीलामी की गई। यह जमीन बाजार मूल्य से लगभग साढ़े तीन गुना से अधिक दर पर नीलाम हुई। जमीन को रायपुर के श्री अमित अग्रवाल ने 51 लाख 51 हजार रूपये की बोली लगाकर खरीदा। इस संपत्ति की नीलामी से मिली राशि को प्रशासन द्वारा कंपनी के निवेशकों को वापस लौटाया जाएगा।

कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने चिटफंड कंपनी निर्मल इन्फ्राहोम कार्पोरेशन की खरोरा गांव स्थित भूमि को कुर्क किया था। इसके बाद जिला दण्डाधिकारी कार्यालय से आदेश जारी कर भूमि को नीलाम करने के लिए तहसीलदार खरोरा को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। नीलामी की कार्रवाई तहसील कार्यालय प्रांगण में हुई। इसके पहले पूरे प्रकरण को तहसीलदार द्वारा शासकीय प्रक्रिया अनुसार दर्ज किया गया था। प्रकरण में चिटफंड कंपनी निर्मल इन्फ्राहोम कार्पोरेशन लिमिटेड अर्चना काम्पलेक्स एमपी नगर भोपाल को नोटिस भी जारी किया गया था। नीलामी की कार्रवाई के पहले सिविल प्रक्रिया संहिता के प्रावधानों के तहत सूचना भी जारी की गई थी। खरोरा की इस भूमि का स्थानीय पटवारी और राजस्व निरीक्षक द्वारा मूल्य गणना भी कराई गई थी। राजस्व अधिकारियों ने बाजार मूल्य के हिसाब से इस भूमि का मूल्य 13 लाख 90 हजार 612 रूपये अनुमानित किया था।
चिटफंड कंपनी निर्मल इन्फ्राहोम कार्पोरेशन की खरोरा स्थित इस 0.834 हेक्टेयर भूमि के नीलामी के लिए स्थानीय समाचार पत्रों में सूचना प्रकाशन भी कराया गया था। आज इस दौरान खरोरा तहसील कार्यालय में नीलामी में आठ लोग शामिल हुए, जिनमें से श्री अमित अग्रवाल ने 51 लाख 51 हजार रूपये की बोली लगाकर भूमि को खरीदा। दूसरी सबसे बड़ी बोली 51 लाख 21 हजार रूपये की रही, जिसे श्री गोपी नशीने ने लगाया। नीलामी के दौरान तहसीलदार खरोरा श्री कृष्ण कुमार साहू, राजस्व निरीक्षक, पटवारी और नीलामी में शामिल पक्षकार मौजूद रहे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta