व्यापार

ज़ोमैटो समर्थित मैजिकपिन के सह-संस्थापक बृज भूषण आगे बढ़े

Bharti sahu
2 April 2024 2:21 PM GMT
ज़ोमैटो समर्थित मैजिकपिन के सह-संस्थापक बृज भूषण आगे बढ़े
x
ज़ोमैटो समर्थित मैजिकपिन
नई दिल्ली : ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो समर्थित रिटेल स्टार्टअप मैजिकपिन के सह-संस्थापक बृज भूषण ने मंगलवार को कंपनी छोड़ने की घोषणा की। एक लिंक्डइन पोस्ट में, भूषण ने लिखा: "मैजिकपिन में पिछले 9 वर्षों में, मैंने उतार-चढ़ाव का एक उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है, जो विकास, चुनौतियों और गहन सीख से भरा है। अब, मेरे लिए एक कदम पीछे हटने का समय आ गया है।
एफएसएसएआई ने ई-कॉमर्स कंपनियों से बिक्री बढ़ाने के लिए 'हेल्थ ड्रिंक' टैग का दुरुपयोग रोकने को कहा, "जैसे ही मैं रिचार्ज करने के लिए रुकता हूं, मैं जानता हूं कि मैजिकपिन सबसे अच्छे हाथों में है, मैं हर पल के लिए आभारी हूं।" भूषण ने 2015 में अंशू शर्मा के साथ गुरुग्राम स्थित कंपनी की स्थापना की। शर्मा मैजिकपिन के वर्तमान सीईओ हैं
मैजिकपिन के सह-संस्थापक होने से पहले, भूषण उद्यम पूंजी फर्म नेक्सस वेंचर पार्टनर्स के साथ एक निवेशक थे। पोस्ट में आगे, उन्होंने कहा कि जब कोविड-19 ने उन्हें लगभग ख़त्म कर दिया था, तब उन्होंने इसका मुकाबला किया, "जब उन्हें हमारी सबसे ज़्यादा ज़रूरत थी, तब स्थानीय खुदरा विक्रेताओं को समर्थन देने के लिए उन्होंने बिना कुछ किए होम डिलीवरी प्रणाली बनाई।
ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के ICC T20 विश्व कप डिफेंस से बाहर होने का फैसला किया "यह पहल, जो अब ONDC (डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क) को शक्ति प्रदान कर रही है, केवल अस्तित्व के बारे में नहीं थी; यह समुदाय के प्रति हमारी प्रतिबद्धता थी, हमारी सबसे संतुष्टिदायक बात थी उपलब्धि, “भूषण ने कहा। Entrackr के अनुसार, वित्त वर्ष 2012 में कंपनी के परिचालन राजस्व में 59.6 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई और यह 233 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। नवंबर 2021 में, कंपनी ने लाइटस्पीड इंडिया और ज़ोमैटो के नेतृत्व में $60 मिलियन की संस्थागत फंडिंग जुटाई।
Next Story