व्यापार

आप भी देखें 5 लाख से कम कीमत वाली 5 गाड़ियों की लिस्ट

Bharti sahu
2 April 2022 9:54 AM GMT
आप भी देखें 5 लाख से कम कीमत वाली 5 गाड़ियों की लिस्ट
x
एसयूवी और सेडान की बढ़ती डिमांड के बीच भारत में अभी भी बड़ी संख्या में लोग सस्ती कार की तलाश में रहते हैं

एसयूवी और सेडान की बढ़ती डिमांड के बीच भारत में अभी भी बड़ी संख्या में लोग सस्ती कार की तलाश में रहते हैं। अधिकतर लोग अपनी पहली गाड़ी के रूप में हैचबैक को पसंद करते हैं। यह गाड़ियां साइज में कॉम्पैक्ट होती हैं और आपकी जेब पर ज्यादा भारी नहीं पड़ती। यहां हम आपके लिए 5 लाख से कम कीमत वाली 5 गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं। इसमें मारुति से लेकर हुंडई और डैटसन जैसी कंपनियां शामिल हैं।

Maruti Suzuki Alto
मारुति सुजुकी ऑल्टो कंपनी की सबसे सस्ती कार है। इसकी कीमत 3.85 लाख रुपये से 5.56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसमें स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, पावर विंडो, डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स हैं। इसमें 0.8-लीटर पेट्रोल मिलता है, जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टार्क देता है। कार CNG वर्जन में भी उपलब्ध है, जो 31.59 km/kg का शानदार माइलेज देती है।
Datsun redi-Go
2016 में लॉन्च होने के बाद से, डैटसन रेडी-गो कंपनी का एंट्री-लेवल मॉडल रहा है। इसकी कीमत 3.83 लाख रुपये से 4.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ एबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स हैं। यह दो इंजन ऑप्शन में आती है। एक 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन (54 पीएस और 72 एनएम) और दूसरा 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन (68 पीएस और 91 एनएम) है।
Maruti Suzuki S-Presso
मारुति की यह हैचबैक एसयूवी लुक में आती है। इसकी कीमत 3.85 लाख रुपये से 5.56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसमें 180 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस और चारों ओर बोल्ड बॉडी क्लैडिंग मिलती है। इसके अलावा, स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और मिनी कूपर जैसा डैशबोर्ड दिया जाता है। यह 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। यह सीएनजी विकल्प में भी उपलब्ध है।
Renault Kwid
रेनो ने हाल ही में 2022 Kwid India लॉन्च की है। इसकी कीमत 4.49 लाख रुपये से 5.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसे नए कलर ऑफ्शन और अलॉय जैसे फ्लेक्स व्हील्स के साथ लाया गया है। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, वॉयस रिकग्निशन और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम जैसे फीचर्स हैं। यह दो इंजन ऑप्शन 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन (54 PS और 72 Nm) और 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन (69PS और 99Nm) में आती है। इसका सीएनजी विकल्प भी उपलब्ध है।
Hyundai Santro
रेनो क्विड के अलावा मारुति सुजुकी को जो गाड़ी टक्कर देती है वह हुंडई सेट्रो ही है। इसकी कीमत 4.86 लाख रुपये से 6.44 लाख रुपये के बीच है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल बटन, पावर विंडो, डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स हैं। गाड़ी में 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर और 99 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसका सीएनजी विकल्प भी उपलब्ध है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta