व्यापार

भारत में यामाहा ने Tracer नाम कराया रजिस्टर, नई स्पोर्ट्स टूर बाइक लाने की तैयारी में है कंपनी

Triveni
24 May 2021 7:09 AM GMT
भारत में यामाहा ने Tracer नाम कराया रजिस्टर, नई स्पोर्ट्स टूर बाइक लाने की तैयारी में है कंपनी
x
जापानी दोपहिया वाहन निर्माता, Yamaha भारतीय बाजार में नई FZ-X 150cc रेट्रो-स्टाइल वाली नेक्ड मोटरसाइकिल के लॉन्च के लिए कमर कस रही है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| जापानी दोपहिया वाहन निर्माता, Yamaha भारतीय बाजार में नई FZ-X 150cc रेट्रो-स्टाइल वाली नेक्ड मोटरसाइकिल के लॉन्च के लिए कमर कस रही है। मोटरसाइकिल को पहले ही भारत में टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है। Yamaha ने यह भी पुष्टि की है कि ब्रांड केवल प्रीमियम सेगमेंट में डील करेगा और 150cc सेगमेंट से ऊपर की बाइक्स को पेश करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। कंपनी वर्तमान में तीन ब्रांड - R, FZ और MT के तहत मोटरसाइकिल बेचती है।

खास बात यह है कि यामाहा ने भारत में ट्रेसर नेमप्लेट का पेटेंट कराया है। ब्रांड वर्तमान में ट्रेसर नेमप्लेट के तहत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बड़े इंजन क्षमता वाली स्पोर्ट्स टूरर बाइक्स बेचता है। भारत में पेटेंट कराई गई ट्रेसर नेमप्लेट इस ओर इशारा कर रहा है कि यामाहा कंपनी भारतीय बाजार के लिए ट्रेसर ब्रांड के तहत स्पोर्ट्स टूरर मोटरसाइकिल पर विचार कर रही है। गौरतलब है कि कंपनी फिलहाल ट्रेसर 700 और ट्रेसर 900 को कुछ चुनिंदा इंटरनेशनल बाजारों में बेच रही है। बता दें ट्रेसर 900 एशियाई बाजारों जैसे थाईलैंड और इंडोनेशिया में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। पिछली मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि यामाहा एक बिल्कुल नई एंट्री-लेवल स्पोर्ट्स टूरर बाइक्स लाने की भी तैयारी कर रही है।
आपको बदा दें कि स्पोर्ट्स टूरर और एडवेंचर बाइक्स इन दिनों भारतीय ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। ये बाइक्स लॉन्ग ट्रेवलिंग में सहायक होती हैं, जो हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, बेहतर एर्गोनॉमिक्स और आरामदायक सीट्स के साथ आती हैं। खबरों के मुताबिक यामाहा की एक नई ट्रेसर 250 बाइक अंडर डेवलेपमें है। इस एंट्री-लेवल टूरर बाइक की डिजाइन बड़ी ट्रेसर 700 के साथ डिजाइन से प्रेरित होने की उम्मीद है। सेमी-फेयर्ड मोटरसाइकिल एक बड़ी विंडशील्ड, फ्रंट में यूएसडी फ्रंट फोर्क, एमटी-15 फ्यूल टैंक स्प्लिट सीट्स के साथ आएगी।
बता दें फिलहाल नई मोटरसाइकिलों के बारे में कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि नई ट्रेसर 250 बाइक में कंपनी की लोकप्रिय बाइक एमटी -25 वाला इंजन ही दिया जा सकता है। इस बाइक को एक कंप्लीट स्पोर्ट्स टूरर बनाने के लिए यामाहा के इंजीनियर MT-25 के इंजन को ट्यून करेंगे। मोटरसाइकिल भी MT-25 प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta