व्यापार

Xiaomi ने कुछ यूजर्स को दिया जोरदार झटका, तस्करी रोकने के लिए ब्लॉक किया था फोन, जानिए क्या है पीछे की वजह

Nidhi Singh
15 Sep 2021 6:53 AM GMT
Xiaomi ने कुछ यूजर्स को दिया जोरदार झटका, तस्करी रोकने के लिए ब्लॉक किया था फोन, जानिए क्या है पीछे की वजह
x
Xiaomi ने कुछ यूजर्स को जोरदार झटका दिया. उन्होंने कुछ देश में यूजर्स का फोन ब्लॉक कर दिया. जिससे लोगों का काफी परेशानी हुई. अब कंपनी ने इसका कारण बताया है. आइए जानते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पिछले हफ्ते क्यूबा, ​​​​ईरान, सीरिया और सूडान जैसे कुछ चुनिंदा देशों में Xiaomi स्मार्टफोन यूजर्स को उनके स्मार्टफोन का उपयोग करने से रोक दिया गया था. इस कदम का उद्देश्य रीसेलर्स की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाना था, जो ऐसे स्मार्टफोन को अन-ऑर्थोराइज्ड एरिया में बेचने के लिए तस्करी करते हैं. Xiaomi ने तब कहा था कि इन प्रतिबंधित क्षेत्रों में डिवाइस खरीदने वाले उपयोगकर्ताओं तक पहुंच को रोकने के लिए यह उसकी निर्यात नीति का हिस्सा था.

तस्करी रोकने के लिए ब्लॉक किया था फोन

Xiaomi ने कहा है कि यह यह निर्धारित करने के लिए चल रही जांच का हिस्सा था कि क्या क्यूबा, ​​​​सीरिया, सूडान और कुछ अन्य देशों जैसे अन-ऑर्थोराइज्ड एरिया में स्मार्टफोन की तस्करी की गई थी या नहीं. इस कदम को तस्करी विरोधी उपाय के रूप में देखा जा रहा है, जिसका उद्देश्य रीसेलर्स को इन अन-ऑर्थोराइज्ड एरिया में Xiaomi स्मार्टफोन बेचने से रोकना है.

जिन्होंने लीगल मार्केट से फोन खरीदा, उनका बंद नहीं किया गया

जिन यूजर्स ने लीगल मार्केट से फोन खरीदा है, उनका फोन फिर चालू कर दिया गया है. दरअसल, प्रतिबंधित देशों की सूची में क्यूबा जैसे देश में, शाओमी के 15% तक एक्टिव स्मार्टफोन हैं.

Xiaomi का कहना है कि जारी जांच ने महत्वपूर्ण परिणाम प्राप्त किए हैं, हालांकि प्राप्त परिणामों की गहराई के बारे में और कोई विवरण नहीं दिया गया है. इन देश में लीगल मार्केट से खरीदे गए मोबाइल यूजर्स को फोन चलाने का पूरा एक्सिस दिया है. लेकिन उनको ब्लॉक किया है, जिन्होंने लीगल मार्केट के बाहर से मोबाइल खरीदा है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it