व्यापार

विश्व बैंक, दक्षिण कोरिया विकासशील देशों के लिए डिजिटल आईडी सिस्टम पर संबंधों को बढ़ावा देंगे

Bharti sahu
4 April 2024 10:57 AM GMT
विश्व बैंक, दक्षिण कोरिया विकासशील देशों के लिए डिजिटल आईडी सिस्टम पर संबंधों को बढ़ावा देंगे
x
दक्षिण कोरिया विकासशील
सियोल: दक्षिण कोरिया और विश्व बैंक विकासशील देशों के साथ दक्षिण कोरिया की उन्नत डिजिटल आईडी प्रणाली से संबंधित विशेषज्ञता और प्रौद्योगिकियों को साझा करने के लिए डिजिटल पहचान पहल पर साझेदारी बढ़ाने पर सहमत हुए हैं, राज्य संचालित खनन एजेंसी ने गुरुवार को कहा। पिछले सप्ताह सियोल में आयोजित एक बैठक के दौरान, कोरिया मिंटिंग, सिक्योरिटी प्रिंटिंग और आईडी कार्ड ऑपरेटिंग कॉर्प
और विश्व बैंक ने डिजिटल आईडी सिस्टम की शुरूआत के संबंध में विकासशील देशों के साथ प्रौद्योगिकी साझा करने और उन्हें सहायता प्रदान करने के लिए मिलकर काम करने के तरीकों पर चर्चा की।
मस्क की टेस्ला मार्च में आयातित कारों के दूसरे सबसे बड़े विक्रेता के रूप में मर्सिडीज-बेंज से आगे निकल गई विश्व बैंक ने विकासशील देशों को विश्वसनीय डिजिटल प्रमाणीकरण सेवाएं प्रदान करने की मांग की है, और दक्षिण कोरिया को फिलीपींस और इंडोनेशिया सहित कई देशों से अनुरोध प्राप्त हुए हैं। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोम्सको के अनुसार, दक्षिण कोरियाई प्रणालियों को अपनाने पर सहयोग। दक्षिण कोरिया ने 2020 में अगली पीढ़ी की K-DID प्रणाली लॉन्च की, जो एक ब्लॉकचेन-आधारित विकेन्द्रीकृत मोबाइल आईडी प्रणाली है जो व्यक्तिगत जानकारी के रिसाव को बेहतर ढंग से रोकती है और व्यक्तियों के संबंधित अधिकारों की रक्षा करती है।
- भारत-मालदीव विवाद बढ़ा, एजेंसी ने द्वीपों के लिए उड़ान बुकिंग निलंबित की, कोम्सको प्रमुख लिम डो-ह्यून ने अधिक देशों द्वारा दक्षिण कोरियाई संस्करण पेश करने की आशा व्यक्त की और ऐसे देशों के लिए समर्थन बढ़ाने की कसम खाई। कोम्सको के अनुसार, जवाब में, विश्व बैंक के एक अधिकारी ने कहा कि उनका संगठन "हमारी जांच के माध्यम से (दक्षिण) कोरिया के सफल के-डीआईडी स्थापना मामलों को विकासशील देशों के साथ साझा करने के तरीकों का पता लगाने का प्रयास करेगा।"
Next Story