व्यापार

अमेजन के आर्डर आने से परेशान हुई महिला, रोज आने लगे बॉक्स

Admin2
24 Jun 2021 4:16 PM GMT
अमेजन के आर्डर आने से परेशान हुई महिला, रोज आने लगे बॉक्स
x

आमतौर पर ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से लोग अपनी जरूरत के हिसाब से सामान मंगवाते हैं. लेकिन जरा सोचिए अगर आपके बिना ऑर्डर किए रोज एक के बाद एक सामान से भरे कई बॉक्स आपके घर पहुंचने लगे तो आप क्या करेंगे. न्यूयॉर्क में एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. महिला को कई दिनों से बिना ऑर्डर किए दुनिया की बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों में से एक अमेज़न से सैकड़ों पैकेज मिल रहे थे. उसे एक दिन में कई बॉक्स मिलते थे, जो इतने ऊंचे हो जाते थे कि उसके पड़ोसी उसके घर का दरवाजा तक नहीं देख पाते थे.

जिलियन कन्नन नाम की महिला ने बताया कि 5 जून से ही लगातार डिलीवरी ट्रक उसके घर के पते पर बॉक्स पहुंचने लगे. महिला ने बताया कि उसने शुरू में सोचा था कि उसके व्यापारिक साझेदार ने ऐसा किया होगा लेकिन हजारों सामान के पैकेट वहां पहुंचने के बाद महिला इससे तंग हो गई. महिला को जब पहली बार बिना ऑर्डर किए ही सामानों के बॉक्स मिलने लगे तो उसने अमेजन के ग्राहक सहायता सेवा से संपर्क किया और उन्हें गलती के बारे में सूचित किया और वस्तुओं को वापस कर दिया. इस बात की जानकारी महिला ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी दी थी.

हालांकि शिकायत के बाद अमेजन के अधिकारियों ने उन्हें समझाया कि आइटम आधिकारिक तौर पर उसके थे क्योंकि उन्हें उसी पते पर पहुंचाने का ऑर्डर दिया गया था. एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जब उसने कुछ बॉक्स खोले, तो उन्होंने पाया कि उनमें हजारों सिलिकॉन सपोर्ट फ्रेम हैं, जो वयस्कों और बच्चों दोनों के आकार में फेस मास्क के अंदर इस्तेमाल किया जाता है. इस दौरान पार्सल उसके दरवाजे पर आते रहे और बॉक्स पर उनके ही घर का पता था. डब्बे पर कोई वापसी पता अंकित नहीं था. फिर महिला ने समस्या को समझने के लिए ट्रैकिंग नंबर और बारकोड को स्कैन करना शुरू किया.

महिला ने बताया, "पहले तो मुझे यकीन हो गया था कि यह एक घोटाला है, या हो सकता है कि कोई अपने गोदाम को खाली करने की कोशिश कर रहा हो" "लेकिन क्योंकि सभी आइटम समान थे तो मुझे नहीं लगता कि ऐसा कुछ है." उसने फिर से अमेजन को फोन किया लेकिन कोई भी यह पता नहीं लगा सका कि समस्या कहां हुई है और ऑर्डर किस कारण से सामान उनके घर पहुंच रहा था और कौन उसे ऑर्डर कर रहा था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta