व्यापार

विप्रो ने एन एस कन्नन को पांच साल के लिए अपने निदेशक मंडल में नियुक्त किया

Kunti Dhruw
10 Aug 2023 1:22 PM GMT
विप्रो ने एन एस कन्नन को पांच साल के लिए अपने निदेशक मंडल में नियुक्त किया
x
एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी, विप्रो लिमिटेड ने 1 अक्टूबर, 2023 से प्रभावी पांच वर्षों के लिए अपने निदेशक मंडल में एन.एस. कन्नन की नियुक्ति की घोषणा की, जो शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है, कंपनी ने गुरुवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से घोषणा की।
बैंकिंग और बीमा सहित वित्तीय सेवा क्षेत्र में 30 वर्षों के अनुभव के साथ कन्नन बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में काम करेंगे।
कन्नन हाल ही में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, कन्नन ने कंपनी को एक मल्टीप्रोडक्ट और मल्टी-चैनल कंपनी में बदलने का नेतृत्व किया। कन्नन ने आईसीआईसीआई समूह में विभिन्न नेतृत्व भूमिकाओं में काम किया है, जिसमें आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक और सीएफओ भी शामिल हैं। कन्नन ने आईसीआईसीआई समूह की विभिन्न कंपनियों के अध्यक्ष/गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में भी काम किया है।
कन्नन भारत सरकार और विभिन्न नियामक निकायों द्वारा गठित विभिन्न समितियों का भी हिस्सा रहे हैं, जिनमें शामिल हैं:
a) भारतीय दिवालियापन संहिता के तहत डीएचएफएल को पहले वित्तीय सेवा प्रदाता के रूप में हल करने के लिए RBI द्वारा सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया।
बी) सेबी की कॉर्पोरेट बांड और प्रतिभूतिकरण सलाहकार समिति के सदस्य
ग) जीवन और सामान्य बीमा परिषदों द्वारा गठित नियामक समीक्षा समिति के अध्यक्ष।
घ) आईआरडीएआई द्वारा गठित बीमा सलाहकार समिति के सदस्य।
ई) भारतीय लेखा मानकों के कार्यान्वयन पर आरबीआई संचालन समिति के सदस्य।
विप्रो लिमिटेड के शेयर
गुरुवार को दोपहर 3:30 बजे IST पर विप्रो के शेयर 0.20 फीसदी की बढ़त के साथ 418.65 रुपये पर थे.
Next Story