व्यापार

क्यों हुई इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

Khushboo Dhruw
4 Aug 2023 5:29 PM GMT
क्यों हुई इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
x
दिल्ली जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6ई 2433 की शुक्रवार (4 अगस्त) सुबह पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस मामले में पूरी जानकारी देते हुए पटना एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट 6E 2433 के पटना से दिल्ली जाने के तीन मिनट बाद इंजन में खराबी आ गई. यही वजह है कि फ्लाइट के कैप्टन ने इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी. इसके तुरंत बाद फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग हो गई।
हवाईअड्डे पर परिचालन सामान्य
बताया जा रहा है कि इंडिगो की दिल्ली जाने वाली फ्लाइट की सुबह 9.11 बजे सुरक्षित लैंडिंग हुई है. हवाई अड्डे पर सभी परिचालन सामान्य हैं। जैसे ही इमरजेंसी लैंडिंग की घोषणा हुई, यात्रियों में थोड़ी बेचैनी हो गई. हालांकि, सुरक्षित लैंडिंग के बाद सब कुछ सामान्य हो गया।
फ्लाइट में 181 यात्री सवार थे
दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट ने सुबह 8.48 बजे पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरी. बताया गया कि इस फ्लाइट में कुल 181 यात्री सवार थे. एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि जो तकनीकी समस्या थी उसे दूर कर लिया गया है. हालांकि ये फ्लाइट दिल्ली नहीं जाएगी. यात्रियों को दिल्ली भेजने के लिए लखनऊ से फ्लाइट बुलाई जा रही है. सभी यात्रियों को एक ही फ्लाइट से दिल्ली भेजा जाएगा. हालांकि, इंजन में दिक्कत के कारण यात्री कुछ घंटे देरी से दिल्ली पहुंचेंगे।
कुछ महीने पहले, बांग्लादेश जाने वाली एक उड़ान की आपातकालीन लैंडिंग हुई थी
5 मई को बांग्लादेश जाने वाली एक फ्लाइट की पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. लैंडिंग के बाद भी सभी यात्री फ्लाइट के अंदर ही रहे। फ्लाइट बांग्लादेश से काठमांडू जा रही थी, लेकिन एक यात्री की मेडिकल समस्या के कारण फ्लाइट को पटना में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।
Next Story