व्यापार

WhatsApp के 'दुश्मन' ऐप ने जारी की नई सर्विस, Telegram Premium Subscription की कीमत

Tulsi Rao
20 Jun 2022 3:23 PM GMT
WhatsApp के दुश्मन ऐप ने जारी की नई सर्विस, Telegram Premium Subscription की कीमत
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Telegram Premium Subscription Service Announced Know Price and Exclusive Features: इस समय दुनियाभर में कई सारे ऐप्स और प्लेटफॉर्म्स हैं जो लोगों को एक-दूसरे से जोड़े रखते हैं और इनमें वॉट्सएप (WhatsApp) और टेलीग्राम (Telegram) जैसे चैटिंग ऐप्स भी शामिल हैं. प्रमुख चैटिंग ऐप्स होने की वजह से वॉट्सएप और टेलीग्राम के बीच एक कॉम्पिटीशन चलता रहता है. हाल ही में, टेलीग्राम ने एक नई सर्विस शुरू की है जिसके तहत यूजर्स को ऐसे कई फीचर्स दिए जा रहे हैं जो वॉट्सएप पर उपलब्ध नहीं हैं. आइए इस बारे में और जानते हैं..

WhatsApp के 'दुश्मन' ऐप ने जारी की नई सर्विस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेलीग्राम (Telegram) ने अपने यूजर्स के लिए एक नई प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस का ऐलान कर दिया है. इस सर्विस में एक सब्सक्रिप्शन कॉस्ट देने के बदले यूजर्स को कई एक्स्क्लूसिव फीचर्स दिए जाएंगे. आपको बता दें कि ये फीचर्स सिर्फ टेलीग्राम के पेड यूजर्स के लिए हैं. आइए जानते हैं कि ये फीचर्स कौनसे हैं और इस सर्विस की कीमत कितनी होगी.

Telegram Subscription की कीमत

TechCrunch की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीग्राम प्रीमियम (Telegram Premium) का बेस प्लान 4.99 डॉलर (लगभग 390 रुपये) प्रति महीने के हिसाब से लिया जा सकता है. आपको बता दें कि फिलहाल इस बारे में खुलासा नहीं किया गया है इस सर्विस को खरीदने के लिए भारत में कितने रुपये देने होंगे. यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में इस बारे में जानकारी भी जारी कर दी जाएगी.

अब एक बार में शेयर होगी 4GB तक की फाइल

अब हम आपको बताते हैं कि टेलीग्राम प्रीमियम सब्सक्रिप्शन (Telegram Premium Subscription) लेने वाले यूजर्स को कौनसे खास फीचर्स का फायदा उठाने का मौका मिलेगा. अगर आप इस सर्विस के लिए पैसे देते हैं तो आप एक बार में 4GB जितनी बड़ी फाइल्स को आसानी से शेयर कर सकेंगे. आपको बता दें कि जिन टेलीग्राम यूजर्स के पास प्रीमियम नहीं है, वो 2GB तक की फाइल्स एक बार में भेज सकते हैं.

प्रीमियम यूजर्स को मिलेंगे ये सारे फीचर्स

इतना ही नहीं, मीडिया फाइल्स को डाउनलोड करने की स्पीड भी टेलीग्राम प्रीमियम यूजर्स के लिए बेहतर होगी और उन्हें अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज का एक्सेस भी दिया जाएगा. प्रीमियम यूजर्स टेलीग्राम पर एक हजार चैनल्स को फॉलो कर सकेंगे, 20 चैट फोल्डर क्रीऐट कर सकेंगे जिनमें 200 चैट्स होंगी. प्रीमियम यूजर्स 10 चैट्स तक पिन कर सकेंगे और 10 स्टिकर्स भी सेव कर सकेंगे. फुल-स्क्रीन एनिमेशन वाले स्टिकर्स शेयर करने का ऑप्शन भी टेलीग्राम प्रीमियम यूजर्स को मिलेगा.

ऐड-फ्री अनुभव के साथ टेलीग्राम प्रीमियम सब्सक्रिप्शन (Telegram Premium Subscription) लेने पर आपको और भी कई दिलचस्प फीचर्स मिल जाएंगे.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta