Top
व्यापार

WhatsApp यूजर्स को मिला कोरोना से जुड़ा अपडेट, इस तरह उठा पाएंगे लुत्फ

Triveni
8 April 2021 2:26 AM GMT
WhatsApp यूजर्स को मिला कोरोना से जुड़ा अपडेट, इस तरह उठा पाएंगे लुत्फ
x
WhatsApp की तरफ से नया स्टीकर पैक पेश किया गया है। यह सभी 23 स्टीकर कोविड-19 वैक्सीन को लेकर जागरुकता फैलाने का काम करेंगे।

WhatsApp की तरफ से नया स्टीकर पैक पेश किया गया है। यह सभी 23 स्टीकर कोविड-19 वैक्सीन को लेकर जागरुकता फैलाने का काम करेंगे। साथ ही दुनियाभर के हेल्थ वर्कर को सराहने का काम किया है। इस कोविड स्टीकर पैक को वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन (WHO) के सहयोग से विकसित किया गया है। WhatsApp ने 150 से ज्यादा नेशनल, राज्य और लोकल सरकार के साथ WHO और UNICEF के साथ मिलकर कोविड-19 से जुड़ी सटीक जानकारी मुहैया कराने की पहल शुरू की है। COVID-19 हेल्पलाइन को WhatsApp पर वैक्सीन इंफॉर्मेशन और रजिस्ट्रेशन के लिए अलग-अलग बना दिया गया है।

WhatsApp ने पेश किये 23 नये स्टीकर
WhatsApp के वैक्सीन फॉर ऑल स्टीकर पैक में 23 अलग-अलग स्टीकर मिलते हैं, जिसे WHO ने डिजाइन किया है। यह स्टीकर एंड्राइड और iOS दोनों तरह के यूजर्स के डाउनलोड के लिए उपस्थित हैं। इन 23 में से कुछ स्टीकर को हेल्थ वर्कर को प्रोत्साहित करने के लिए डिजाइन किया गया है। जैसा कि मालूम है कि दुनियाभर में कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जा रही है। ऐसे में WhatsApp के नये स्टीकर की मदद से लोगों को वैक्सीन के प्रति प्रोत्साहित करने का किया जा रहा है।
इंस्टैंट मैसेजिंग का बड़ा प्लेटफॉर्म है WhatsApp
इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का दावा है कि पिछले करीब तीन साल में 3 बिलियन से ज्यादा मैसेज को पूरी दुनिया में भेजा गया है। भारत समेत कई देशों में लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की फर्जी खबरों से हेल्पलाइन शुरू की गई है। साथ ही कुछ देशों में WhatsApp से कोविड-19 वैक्सिनेशन के रजिस्ट्रेशन की ड्राइव शुरू की गई है। भारत में WhatsApp ने MyGov और Reliance ओन्ड AI प्लेटफॉर्म Haptik के साथ साझेदारी की है, जिसकी मदद से भारतीयों को कोविड-19 से जुड़ी सही जानकारी उपलब्ध करायी जाती है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it