व्यापार

व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा पर ग्रुप्स के लिए वॉयस चैट फीचर जारी कर रहा

Kunti Dhruw
7 Aug 2023 11:55 AM GMT
व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा पर ग्रुप्स के लिए वॉयस चैट फीचर जारी कर रहा
x
सैन फ्रांसिस्को: मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा पर समूह वार्तालापों के लिए एक नया वॉयस चैट फीचर शुरू कर रहा है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा यूजर्स को ग्रुप चैट में एक नया वॉयस वेवफॉर्म आइकन दिखाई देगा।
वेवफॉर्म आइकन का चयन करने से स्वचालित रूप से वॉयस चैट शुरू हो जाएगी, और एक समर्पित इंटरफ़ेस दिखाई देगा। ग्रुप के सभी प्रतिभागी किसी भी समय वॉइस चैट में शामिल हो सकते हैं।
यदि पहले 60 मिनट के दौरान कोई भी ध्वनि वार्तालाप में शामिल नहीं होता है, तो यह स्वचालित रूप से समाप्त हो जाएगा। हालाँकि, कोई भी जब चाहे नई ऑडियो बातचीत शुरू कर सकता है। नई वॉयस चैट सुविधा केवल कुछ समूहों के लिए उपलब्ध है। यह सुविधा आम तौर पर 32 से अधिक प्रतिभागियों वाले समूहों के लिए उपलब्ध है, हालांकि अधिकतम 32 प्रतिभागी ही वॉयस चैट में शामिल हो सकते हैं।
वॉयस चैट सुविधा का मुख्य लाभ यह है कि यह समूह के सभी लोगों के फोन पर घंटी बजाए बिना कॉल शुरू करना संभव बनाता है। हालाँकि, सभी समूह प्रतिभागियों को उनके समूह में एक नई वॉयस चैट शुरू होने पर एक मूक सूचना मिलेगी, और समूह आइकन चैट सूची के भीतर वॉयस चैट का प्रतिनिधित्व करने वाला एक छोटा थंबनेल दिखाएगा। यह सुविधा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा संरक्षित है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि केवल वॉयस कॉल के प्रतिभागी ही इसकी सामग्री को सुन सकें।
वॉइस चैट सुविधा वर्तमान में कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉइड अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करते हैं, हालांकि, यह एक व्यापक रिलीज के रूप में प्रतीत होता है, इसलिए ऐप के स्थिर संस्करण पर कुछ उपयोगकर्ता भी इस सुविधा के साथ प्रयोग करने में सक्षम हो सकते हैं, रिपोर्ट कहा। रविवार को, यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉइड बीटा पर ग्रुप चैट के लिए एक एडमिन रिव्यू फीचर जारी किया था।
Next Story