व्यापार

देखें रात 8 बजे की LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर

Janta Se Rishta Admin
12 July 2022 2:31 PM GMT
देखें रात 8 बजे की LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर
x
देखें लाइव वीडियो

नई दिल्ली: अगर आपने भी पीएसीएल (PACL) इंडिया लिमिटेड की निवेश योजना पर्ल्स (Pearls) में निवेश किया है तो आपके लिए बहुत जरूरी खबर है. मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने निवेशकों को बड़ी खुशखबरी दी है. दरअसल, सेबी ने 30 जून को निवेशकों को रिफंड के लिए दस्तावेज जमा करने के लिए कहा था, लेकिन अगर आपने अब तक दस्तावेज जमा नहीं किए फिर भी आप रिफंड पा सकते हैं. आइये जानते हैं कैसे?



क्‍लेम फाइल करने की तारीख बढ़ी
दरअसल, सेबी (SEBI) ने ऑर‍िजनल डॉक्यूमेंट सब्‍मिट करने की लास्ट डेट को 30 जून से बढ़ा कर अब 31 अगस्‍त कर द‍िया है. दरअसल, कई निवेशक 30 जून तक अपने दस्तावेज जमा नहीं कर पाए थे और तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे. इसके बाद सेबी ने यह कदम उठाया है. हालांकि सेबी ने इस बार यह साफ कर दिया है क‍ि यह दस्‍तावेज जमा करने का आखिरी मौका है.
किसे मिलेगा फायदा?
सेबी की तरफ से दे गई जानकरी के अनुसार, रिफंड विंडो केवल उन्हीं निवेशकों के लिए खुली है ज‍िनकी क्लेम राशि 10001 रुपये से 15000 रुपये तक है. इनकी एप्लीकेशन भी वेरिफाइड हो चुकी है. इसी के साथ आपको बता दें कि SEBI ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है क‍ि निवेशक पर्ल्स (Pearls) योजना में निवेश के दस्‍तावेज क‍िसी को न दें. इसलिए सभी निवेशक 31 अगस्‍त 2022 से पहले अपना क्लेम रजिस्टर कर दें.
इस पते पर भेजें अपने दस्तावेज
पर्ल्स (Pearls) के जिन न‍िवेशकों को वेरिफिकेशन के बाद SMS भेजा गया है बस वाही निवेशक रिफंड के ल‍िए क्लेम कर सकते हैं. मूल दस्‍तावेजों को रजिस्टर्ड पोस्ट या स्पीड पोस्ट के माध्‍यम से SEBI Bhawan, Plot No.C4-A, 'G' Block, Bandra-Kurla Complex,Bandra (East), Mumbai –400051 पर भेजें. इस पते पर भेजे जाने वाले ल‍िफाफे के ऊपर आप PACL सर्टिफिकेट नंबर जरूर लिखें.
इन दस्‍तावेजों को भेजना अनिवार्य
1. PACL सर्टिफिकेट की कॉपी
2. पैन कार्ड की कॉपी PACL की रसीदें (यदि हों तो)
3. कैंसिल चेक की कॉपी
4. बैंकर का प्रमाणपत्र
5. पैन कार्ड की कॉपी
6. पासपोर्ट साइज फोटो।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta