व्यापार

फॉक्सवैगन टिगुआन का प्रोडक्शन हुआ शुरु , जानें कब होगा लॉन्च

Bharti
25 Nov 2021 12:06 PM GMT
फॉक्सवैगन टिगुआन का प्रोडक्शन हुआ शुरु , जानें कब होगा लॉन्च
x
जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन की तरफ से आने वाली नई टिगुआन का इंतज़ार खत्म हो रहा है

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन की तरफ से आने वाली नई टिगुआन का इंतज़ार खत्म हो रहा है। क्योंकि कंपनी भारत के औरंगाबाद में स्थित अपने प्रोडक्शन प्लांट में टिगुआन का प्रोडक्शन शुरू कर चुकी है। कंपनी ने गुरुवार को एक प्रेस बयान में रेखांकित किया कि टिगुआन भारत में 2021 तक चार नई एसयूवीडब्ल्यू की प्रतिबद्धता को पूरा करेगी। नई टिगुआन 7 दिसंबर को आधिकारिक लॉन्च के लिए निर्धारित है

MQB प्लेटफॉर्म पर फॉक्सवैगन समूह के तहत ब्रांडों की पेशकश पर कई मॉडलों को रेखांकित करता है, नई टिगुआन को TSI तकनीक द्वारा संचालित किया जाएगा और इसमें 2.0-लीटर TSI इंजन मिलेगा जो कि 4MOTION टेक्नोलॉजी के साथ 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन यूनिट से जुड़ा है।
जानकारी के लिए बता दें अपडेटेड टिगुआन को ग्लोबली 2020 में पेश किया गया था, इसकी भारत में एंट्री को फॉक्सवैगन द्वारा बाजार में और अधिक बाज़ार पर दबदबा बनाने के लिए एक प्रमुख कदम के रूप में देखा जा रहा है, खासकर कॉम्पैक्ट एसयूवी ताइगुन के लॉन्च के बाद, जिसे शुरुआती सफलता मिली है। फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर आशीष गुप्ता ने कहा, "वैश्विक स्तर पर, टिगुआन ने एक मजबूत और सक्षम कारलाइन के रूप में अपनी योग्यता साबित की है, जो तेजी से ग्लोबल बेस्ट-सेलर के रूप में रैंक तक पहुंच रही है।" "टिगुआन एक आइडियल एसयूवीडब्ल्यू है, जो सही मात्रा में शक्ति, प्रदर्शन और भव्यता के साथ सुसज्जित है। हम दिसंबर 2021 की शुरुआत में नई 5-सीटर टिगुआन के लॉन्च की उम्मीद करते हैं।
स्टाइल के मामले में, नई टिगुआन एसयूवी में क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ अपडेटेड फ्रंट ग्रिल, एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ-साथ एक अपडेटेड बम्पर हाउसिंग ट्रायंगल फॉग लैंप मिलते हैं। साइड में, इसके साइड में अलॉय डिज़ाइन को बदल दिया गया है जबकि कैरेक्टर लाइन्स को और अधिक हाइलाइट किया गया है। वहीं इसकी रियर एलईडी टेल लाइट्स के साथ पूरा किया गया है जो अब स्लिमर हैं।अपने लॉन्च होने के बाद टिगुआन, हुंडई टक्सन, जीप कम्पास और सिट्रोएन सी 5 एयरक्रॉस को टक्कर देगी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it