व्यापार

Vodafone Idea इस मामले में बना बेताज बादशाह! आस-पास भी नहीं हैं Airtel और Jio!

Tulsi Rao
19 Jun 2022 1:58 PM GMT
Vodafone Idea इस मामले में बना बेताज बादशाह! आस-पास भी नहीं हैं Airtel और Jio!
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Vi Surpasses Jio and Airtel in Monthly Call Connectivity Rating: बाकी इंडस्ट्रियों की तरह टेलीकॉम इंडस्ट्री में भी कंपनियों में आपस में नंबर वन बनने की जंग छिड़ी रहती है. हाल ही में, एक मामले में प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) को बुरी तरह पछाड़कर पहला स्थान ग्रहण कर लिया है. आइए जानते हैं कि यहां किस बारे में बात हो रही है और उससे जुड़ा डेटा क्या कह रहा है..

Vodafone Idea इस मामले में बना बेताज बादशाह!

हाल ही में, TRAI MyCall की इस महीने यानी मई, 2022 की रेटिंग्स जारी की गई हैं. इन रेटिंग्स में बताया गया है कि कौनसी टेलीकॉम कंपनी वॉयस कॉल्स के मामले में अपने यूजर्स को सबसे अच्छी क्वॉलिटी दे रही है. इस मामले में वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) बाकी कंपनियों को पीछे कर दिया है. जनवरी से मई, 2022 तक में Vi लगातार कॉल क्वॉलिटी के लिहाज से पहले स्थान पर रहा है.

आस-पास भी नहीं हैं Airtel और Jio!

TRAI MyCall द्वारा शेयर किए गए डेटा के हिसाब से मई 2022 में Vi इकलौती ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जिसने इनडोर कॉल्स में 5 में से 3.9, आउटडोर कॉल्स में 3.5 और सफर के दौरान कॉल्स में 4.6 की रेटिंग पाई है. वोडाफोन आइडिया की कॉल क्वॉलिटी भी सबसे ज्यादा रही है; इनडोर कॉल्स में 4.5, आउटडोर कॉल्स में 3.7 और सफर के दौरान 4.7 रही है.

आपको बता दें कि Ookla ने Vi को सबसे तेज 4G नेटवर्क देने वाले टेलीकॉम ऑपरेटर भी माना है, इतना ही नहीं, अपलोडिंग स्पीड में भी वोडाफोन आइडिया सबसे आगे है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta