व्यापार

विजय शेखर शर्मा बने रहेंगे Paytm के एमडी-सीईओ, बीमा कंपनी के गठन का ऐलान

Nidhi Singh
21 May 2022 2:03 PM GMT
विजय शेखर शर्मा बने रहेंगे Paytm के एमडी-सीईओ, बीमा कंपनी के गठन का ऐलान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | फिनटेक कंपनी पेटीएम के एमडी और सीईओ विजय शेखर शर्मा बने रहेंगे। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक इस पद के लिए विजय शेखर शर्मा को फिर से नियुक्त किया गया है। इसकी अवधि 18 दिसंबर, 2027 तक चलेगी। इसके अलावा चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर यानी सीएफओ मधुर देवड़ा को 19 मई, 2027 तक फिर से नियुक्त किया गया है

साधारण बीमा कंपनी: वन97 कम्युनिकेशंस के निदेशक मंडल ने शनिवार को कहा कि उसने संयुक्त उद्यम में एक साधारण बीमा कंपनी गठित की है जिसमें वह अगले 10 वर्षों में 950 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। संयुक्त उद्यम का नाम पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड
विजय शेखर शर्मा बने रहेंगे Paytm के एमडी-सीईओ, बीमा कंपनी के गठन का ऐलान

विजय शेखर शर्मा बने रहेंगे Paytm के एमडी-सीईओ, बीमा कंपनी के गठन का ऐलान नाम है।

शुरुआत में वन97 कम्युनिकेशंस के पास पीजीआईएल में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी। बाकी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी कंपनी के प्रबंध निदेशक विजय शेखर शर्मा की अगुआई वाली वीएसएस होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (वीएचपीएल) के पास होगी। निवेश प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद पीजीआईएल में पेटीएम की हिस्सेदारी बढ़कर 74 प्रतिशत हो जाएगी जबकि वीएचपीएल की हिस्सेदारी घटकर 26 प्रतिशत रह जाएगी।
पेटीएम के बीमा कारोबार में उतरने का यह फैसला रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का अधिग्रहण पूरा नहीं हो पाने के बाद लिया गया है। कंपनी निर्धारित समय में इस अधिग्रहण सौदे को पूरा नहीं कर पाई थी।
बता दें कि पेटीएम की पैरेंट फर्म वन97 कम्युनिकेशंस ने मार्च 2022 को समाप्त तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। इस अवधि में पेटीएम का नुकसान 761 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी को 441 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।
कंपनी की परिचालन आय समीक्षाधीन तिमाही में लगभग 89 प्रतिशत बढ़कर 1,540.9 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले इसी अवधि में 815.3 करोड़ रुपये थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta