व्यापार

प्रयुक्त कार ब्रांड स्पिनी ने 300 कर्मचारियों की छँटनी की

Kunti Dhruw
4 Aug 2023 8:28 AM GMT
प्रयुक्त कार ब्रांड स्पिनी ने 300 कर्मचारियों की छँटनी की
x
नई दिल्ली: यूज्ड कार रिटेलिंग प्लेटफॉर्म स्पिनी ने लागत में कटौती की कवायद में लगभग 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जिससे ट्रूबिल और स्पिनी मैक्स के कर्मचारियों पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है क्योंकि दोनों डिवीजनों का मुख्य प्लेटफॉर्म में विलय हो गया है, मीडिया ने बताया।
Entrackr के अनुसार, सूत्रों का हवाला देते हुए, नौकरी में कटौती से कुल कार्यबल का लगभग 4.5 प्रतिशत प्रभावित होगा जो वर्तमान में 6,000 से अधिक है। कंपनी के मुताबिक, लक्ष्य आगे चलकर साफ-सुथरा और अधिक केंद्रित निष्पादन करना है, साथ ही ग्राहकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर सब कुछ पेश करना है, यही वजह है कि छंटनी हो रही है।
“हमने विश्वसनीय, बजट-अनुकूल कारों की मांग में तेज वृद्धि देखी है क्योंकि अधिकांश लोगों ने कार्यालय से काम फिर से शुरू कर दिया है। कारों की अपनी सूची को विभिन्न ब्रांड प्लेटफार्मों में विभाजित करके, हम कभी-कभी ऐसे ग्राहकों को पर्याप्त विकल्प प्रदान करने में असमर्थ होते थे। इस एकीकरण के साथ, हमें इन ग्राहकों की जरूरतों को अच्छी तरह से पूरा करने में सक्षम होना चाहिए, ”कंपनी ने एक बयान में कहा।
तीन महीने के विच्छेद वेतन के अलावा, कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों के लिए ईएसओपी निहित करने में तेजी लाई है और उन्हें अपनी संपत्ति रखने की अनुमति दी है।
2021 में, स्पिनी ने नए और मौजूदा निवेशकों से $283 मिलियन की फंडिंग बंद करने की घोषणा की, जिससे उसका मूल्यांकन $1.8 बिलियन हो गया और वह उस वर्ष एक और यूनिकॉर्न बन गया।
कारदेखो जैसे प्रतिस्पर्धियों के विपरीत, यह स्पिनी की पहली छंटनी है, जिसने 2022 में कई कर्मचारियों को गुलाबी पर्ची जारी की थी, और कार्स24 जिसने पिछले साल 600 कर्मचारियों को निकाल दिया था।
Next Story