व्यापार

वॉट्सऐप यूजर्स करे इस्तेमाल, अब एक साथ चार डिवाइस को कर सकते हैं लिंक

Janta Se Rishta Admin
17 Sep 2021 3:17 PM GMT
वॉट्सऐप यूजर्स करे इस्तेमाल, अब एक साथ चार डिवाइस को कर सकते हैं लिंक
x

WhatsApp के इस फीचर का इंतजार लोगों को तब से था जब से भारत में वॉट्सऐप पॉपुलर हुआ है. एक साथ एक से ज्यादा डिवाइस में वॉट्सऐप चलाने वाले फीचर पर कंपनी काफी पहले से काम कर रही है. हाल ही में मल्टी डिवाइस सपोर्ट का बीटा वर्जन आया था, लेकिन अब इसे उन यूजर्स को भी दिया जा रहा है जो बीटा टेस्टर नहीं हैं. वॉट्सऐप के नॉन बीटा यूजर्स भी मल्टी डिवाइस फीचर्स को एनेबल कर सकते हैं. WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के तहत यूजर्स एक साथ चार डिवाइस को वॉट्सऐप के साथ लिंक कर सकते हैं.

हालांकि एक समस्या ये है कि दूसरे डिवाइस में स्मार्टफोन्स नहीं होने चाहिए. क्योंकि एक प्राइमरी अकाउंट आपके फोन में होगा और इसके बाद आप दूसरे डिवाइस में इसे बिना रूकावट के चला सकेंगे. WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp Version 2.21.19.9 में ये फीचर स्टेबल है और आम यूजर्स भी इसे यूज कर सकते हैं. अच्छी बात ये है कि इसमें एंड्रॉयड और आईफोन दोनों का ही सपोर्ट मिलता है. हालांकि अब भी आप एक साथ दो स्मार्टफोन में एक वॉट्सऐप अकाउंट नहीं चला सकते हैं. लेकिन फायदा ये होगा कि प्राइमरी फोन में अगर इंटरनेट नहीं चल रहा है या ऑफ हो गया है तो ऐसी स्थिति में दूसरे डिवाइस में वॉट्सऐप चलता रहेगा.

मौजूदा समय में अगर आप वॉट्सऐप वेब यूज कर रहे हैं औऱ आपके फोन में नेट बंद हो गया है या फिर फोन ऑफ हो गया है तो ऐसी स्थिति में आपका वॉट्सऐप वेब भी काम करना बंद कर देता है. इस लिहाज से ये फीचर लोगों के लिए बेहद अच्छा है. वॉट्सऐप अपडेट करने के बाद वॉट्सऐप के थ्री डॉट मेन्यू आइकॉन पर जाना है. इसके बाद लिंक्ड डिवाइस पर टैप करना है. यहां आपको मल्टी डिवाइस बीटा का फीचर दिखेगा. यहां ज्वाइन बीटा का ऑप्शन सेलेक्ट करें. अगर पहले से ही ज्वाइन किया तो इसे इग्नोर करें.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it