Top
व्यापार

Trump को फिर लगा झटका, YouTube ने किया बैन, जानें क्या है वजह

Gulabi
13 Jan 2021 4:39 PM GMT
Trump को फिर लगा झटका, YouTube ने किया बैन, जानें क्या है वजह
x
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इन दिनों किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सपोर्ट नहीं मिल रहा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सैन फ्रांसिस्को: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को इन दिनों किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सपोर्ट नहीं मिल रहा. नया झटका वीडियो ऐप YouTube ने दिया है. यूट्यूब ने कंटेन्ट पॉलिसी के उल्लंघन का हवाला देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का एक नया वीडियो हटा दिया है.

डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ी मुश्किलें
कंपनी ने उनके अकाउंट के खिलाफ 'स्ट्राइक' (नये अपलोड रोकना) भी जारी की है, जिसका मतलब है कि वह कम से कम एक हफ्ते के लिए नए वीडियो (New Video) या लाइवस्ट्रीम कंटेन्ट अपलोड नहीं कर सकते हैं. YouTube ने द वर्ज से एक बयान में कहा, 'हिंसा की आशंका को देखते हुए और हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के कारण हमने सावधानीपूर्वक समीक्षा करने के बाद डोनाल्ड जे. ट्रंप चैनल पर अपलोड किए गए नए कंटेंट को हटा दिया है. साथ ही उनके अकाउंट के खिलाफ स्ट्राइक जारी की है. लंबे समय से चले आ रहे हमारे स्ट्राइक सिस्टम के तहत चैनल को कम से कम 7 दिनों के लिए नए वीडियो अपलोड करने या लाइव स्ट्रीम करने से रोक दिया गया है. इस समयसीमा बढ़ाई भी जा सकती है.'
यूट्यूब ने 'हिंसा के बारे में चल रही चिंताओं' के कारण ट्रंप के वीडियो पर अनिश्चितकाल के लिए कमेंट सेक्शन को भी बंद कर दिया है. अब कोई भी इस वीडियो पर टिप्पणी नहीं कर सकेगा. इससे पहले भी यूट्यूब ने ट्रंप के एक वीडियो को हटा दिया था, जिसमें उन्होंने कैपिटल पर हमला करने वाली भीड़ को संबोधित किया था.

उधर ट्विटर पहले ही 'हिंसा को और भड़काने के जोखिम' का हवाला देते हुए ट्रंप को अपने प्लेटफॉर्म से प्रतिबंधित कर चुका है. फेसबुक ने भी शुरूआत में ट्रंप को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 24 घंटे तक पोस्ट करने से रोका था. बाद में इसके सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने 20 जनवरी तक उनके अकाउंट को बंद करने की घोषणा कर दी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it