व्यापार

Toyota की इस मॉडल की नहीं बिकी एक भी कार, अब होने जा रही बंद

Admin Delhi 1
9 Nov 2022 2:06 PM GMT
Toyota की इस मॉडल की नहीं बिकी एक भी कार, अब होने जा रही बंद
x

मुंबई: Toyota Urban Cruiser: जापान की वाहन निर्माता टोयोटा (Toyota) मारुति सुजुकी के साथ पार्टनरशिप में कई कारों की बिक्री करती है. इसमें बलेनो आधारित ग्लैंजा से लेकर मारुति विटारा ब्रेजा आधारित टोयोटा अर्बन क्रूजर शामिल हैं. मारुति ने इस साल अपनी Maruti Vitara Brezza को अपडेट कर Maruti Brezza बना दिया. इसके लुक्स और फीचर्स को भी बदल दिया गया है. हालांकि टोयोटा के पास अभी भी पुराने मॉडल पर आधारित अर्बन क्रूजर ही है. ऐसे में ग्राहक कंपनी की इस कार से नाराज लग रहे हैं, जिस वजह से इस गाड़ी की एक भी यूनिट नहीं बिकी.

वेबसाइट से हटा दी गाड़ी: आपको बता दें कि टोयोटा अर्बन क्रूजर की बिक्री अच्छी रही है. इसकी हर महीने औसतन 2000 से 3000 यूनिट्स की बिक्री होती थी. अक्टूबर 2022 में अर्बन क्रूजर की बिक्री घटकर 0 यूनिट रह गई. उससे एक महीने पहले, सितंबर 2022 में इसकी बिक्री 330 यूनिट्स थी. एसयूवी के साथ अब आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्टेड भी नहीं है. संभावना है कि टोयोटा ने अर्बन क्रूजर को बंद कर दिया है. हालांकि इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

कीमत और इंजन: टोयोटा की इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 9.03 लाख रुपये से 11.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है. यह तीन ट्रिम्स: मिड, हाई और प्रीमियम में आती थी. गाड़ी में 105PS और 138Nm के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ युग्मित) मिलता है. इसमें माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम है जिसमें 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन ऑप्शन के रूप में आता था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta