व्यापार

दिल्ली में अचानक सस्ता हुआ टमाटर

Khushboo Dhruw
6 Aug 2023 4:09 PM GMT
दिल्ली में अचानक सस्ता हुआ टमाटर
x
दिल्ली में जल्द ही महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है. टमाटर की कीमत में 50 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. राष्ट्रीय राजधानी की मंडियों में शुक्रवार को टमाटर 150 रुपये प्रति किलो बिका. हालांकि, गुरुवार तक दिल्ली में टमाटर 180 से 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा था. ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले दिनों में टमाटर की कीमतों में और गिरावट आ सकती है.दरअसल, दिल्ली में टमाटर का रेट जानने के लिए टीवी9 भारतवर्ष ने गुरुवार को गाज़ीपुर मंडी का दौरा किया. यहां आरती से पूछने पर पता चला कि आज टमाटर 150 रुपये प्रति किलो बिक रहा है, जो कल तक 180 से 200 रुपये प्रति किलो था. ग़ाज़ीपुर के आढ़ती बंशी लाल ने कहा, मैं 40 साल से ग़ाज़ीपुर मंडी में हूं। इस बार टमाटर का रेट इतना बढ़ गया है, जितना कभी नहीं बढ़ा। लेकिन आज कीमतों में कुछ गिरावट दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि आज बाजार में टमाटर का रेट 120 से 150 रुपये प्रति किलो है.
टमाटर धीरे-धीरे सस्ते हो रहे हैं
ऐसे में टमाटर सस्ते होने के कारण बाजार में टमाटर खरीदने वालों की संख्या बढ़ गई है. बंशी लाल ने बताया कि अब बारिश कम हो गई है। इसलिए हिमाचल प्रदेश से रोजाना पर्याप्त मात्रा में टमाटर की आपूर्ति हो रही है. वहीं, कर्नाटक में भी बारिश रुक गई है. इसके चलते बेंगलुरु से भी टमाटर मंडियों में आ रहा है। यही कारण है कि आज आवक बढ़ने से टमाटर की कीमत में 50 रुपये की गिरावट आई है. वहीं, आढ़ती इमरान ने बताया कि गाज़ीपुर मंडी में टमाटर की सप्लाई बराबर हो रही है. इसलिए टमाटर धीरे-धीरे सस्ते होते जा रहे हैं.
टमाटर 259 रुपये प्रति किलो बेच रहा था
इसके बाद टीवी9 की टीम मंडावली के बाजारों में टमाटर का रेट जानने पहुंची. यहां खुदरा बाजार में टमाटर 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. मंडावली सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेता लाखन सिंह ने बताया कि आज टमाटर 200 रुपये प्रति किलो मिल रहा है. आज टमाटर के दामों में थोड़ी गिरावट आई है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में टमाटर सस्ता होगा. फिर TV9 की टीम टमाटर के दाम जानने के लिए मदर डेयरी के 'सफल' आउटलेट पर पहुंची. आज यहां भी टमाटर 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा था. हालांकि, मदर डेयरी कल 249 रुपये और परसों 259 रुपये पर टमाटर बेच रही थी।
Next Story