व्यापार

टीटागढ़ रेल सिस्टम्स को अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के लिए ₹350 करोड़ का ठेका मिला

Kunti Dhruw
30 Aug 2023 9:25 AM GMT
टीटागढ़ रेल सिस्टम्स को अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के लिए ₹350 करोड़ का ठेका मिला
x
टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड (टीआरएल) पूर्व में टीटागढ़ वैगन्स ने बुधवार को कहा कि उसे 30 ट्रेनों के डिजाइन, निर्माण, आपूर्ति, परीक्षण, कमीशनिंग और प्रशिक्षण के लिए गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) से 350 करोड़ रुपये के अनुबंध के लिए स्वीकृति पत्र मिला है। मानक गेज कारें। एक अधिकारी ने कहा, मानक गेज कारें अहमदाबाद मेट्रो रेल चरण- II परियोजना के लिए हैं।
टीटागढ़ रेल सिस्टम्स के निदेशक (विपणन और व्यवसाय विकास) पृथ्वीश चौधरी ने कहा, "प्रोटोटाइप मेट्रो कार को 70 सप्ताह में बनाया जाना है और पूरा अनुबंध 94 सप्ताह में वितरित किया जाना है। कारों का निर्माण हुगली जिले में हमारे उत्तरपारा संयंत्र में किया जाएगा।" पीटीआई को बताया. यह तीन कारों वाली 10 ट्रेनें होंगी।
अहमदाबाद मेट्रो रेल चरण- II परियोजना 13,500 करोड़ रुपये की लागत से जीएमआरसी द्वारा कार्यान्वित की जा रही है। यह परियोजना शहर के मौजूदा नेटवर्क में 28.2 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइनें जोड़ेगी।
उन्होंने कहा कि कोलकाता स्थित कंपनी को हाल ही में गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) से लगभग 850 करोड़ रुपये के अनुबंध मूल्य पर सूरत मेट्रो के चरण- I के लिए 24 मेट्रो ट्रेनों की आपूर्ति का अनुबंध मिला है।
इसके अलावा, टीआरएल देश में कई अन्य मेट्रो रेल परियोजनाओं में भी शामिल है।
Next Story