व्यापार

जैन बंधुओं के विभाजन के बाद पुनर्गठन प्रयासों के बीच टाइम्स इंटरनेट ने 100 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया

Kunti Dhruw
19 Aug 2023 11:59 AM GMT
जैन बंधुओं के विभाजन के बाद पुनर्गठन प्रयासों के बीच टाइम्स इंटरनेट ने 100 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया
x
शुक्रवार को विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि भारत के सबसे बड़े मीडिया समूह टाइम्स ग्रुप की डिजिटल शाखा टाइम्स इंटरनेट ने अपने 5% कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।
टाइम्स इंटरनेट का बयान
कंपनी ने कहा कि यह उपाय उसके परिचालन को "सुव्यवस्थित" करने के लिए लागू किया गया है।
टाइम्स इंटरनेट ने एक बयान में कहा, "सभी प्रभावित कर्मचारियों को कंपनी के साथ कार्यकाल या अनुबंध की परवाह किए बिना पूर्ण वेतन मिल रहा है।"
इसमें आगे कहा गया, "हालांकि प्रतिभाशाली सहकर्मियों और दोस्तों से अलग होना मुश्किल है, लेकिन यह एक बार की कवायद एक मजबूत और टिकाऊ व्यवसाय बनाने की दिशा में सही और आवश्यक निर्णय है।"
हालाँकि, संगठन द्वारा जिन कर्मचारियों को गुलाबी पर्चियाँ सौंपी गईं, उनकी सटीक संख्या में विसंगतियाँ थीं।
जबकि BestMediaInfo और inc42 ने दावा किया कि 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है, एक्सचेंज4मीडिया ने कहा कि 200 कर्मचारियों को गुलाबी पर्ची दी गई है। इस बीच, एडगुली ने कहा कि 350 कर्मचारियों को जाने के लिए कहा गया है।
दो भाइयों के बीच बंटवारे के बाद छंटनी
यह छंटनी सीधे तौर पर भाई-बहनों के अलग होने के बाद चल रहे आंतरिक पुनर्गठन से उपजी है, और यह लागत कम करने के उद्देश्य से एक कदम का प्रतिनिधित्व करती है।
हाल के दिनों में, समीर जैन और विनीत जैन ने अपनी संपत्ति का बंटवारा पूरा कर लिया है। समीर जैन ने समाचार पत्रों और टाइम्स इंटरनेट का नियंत्रण हासिल कर लिया, जबकि विनीत जैन ने टेलीविजन, रेडियो और कई अन्य संपत्तियों का नियंत्रण हासिल कर लिया।
समाचार पत्र और इंटरनेट प्रभागों में लागत कम करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं। विशेष रूप से, टाइम्स इंटरनेट ने घाटे में कटौती के उपायों के तहत पहले ही अपने कुछ उपभोक्ता इंटरनेट उत्पादों को बेच दिया है।
Next Story