व्यापार

आईफोन को महंगा बताने वाले निकले झूठे, भारतीयों ने एक दिन में खरीद डाले 2 लाख से ज्यादा आईफोन

Nidhi Singh
4 Oct 2021 12:32 PM GMT
आईफोन को महंगा बताने वाले निकले झूठे, भारतीयों ने एक दिन में खरीद डाले 2 लाख से ज्यादा आईफोन
x
Flipkart की Big Billion Days सेल 3 अक्टूबर से शुरू हुई थी और 10 अक्टूबर तक चलेगी.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। फ्लिपकार्ट ने द बिग बिलियन डेज़ सेल के 8वें एडिसन में देखे गए कुछ शुरुआती रुझानों को शेयर किया है. ई-कॉमर्स जाएंट का सालाना फ्लैगशिप इवेंट 3 अक्टूबर को शुरू हुआ और तब से, iPhone 12 सीरीज के लगभग 2 लाख यूनिट बेचने का दावा किया गया है. हाल ही में एक नोट में, फ्लिपकार्ट ने कहा कि iPhone 12 और iPhone 12 मिनी वर्तमान में The Big Billion Days सेल के ग्राहकों के पसंदीदा स्मार्टफोन मॉडल हैं. अब तक बेचे गए दो लाख Apple iPhone 12 डिवाइस में से अधिकांश में ये दो फोन हैं.

फ्लिपकार्ट का कहना है कि द बिग बिलियन डेज़ सेल के दौरान पांच में से प्रत्येक ग्राहक ने अपने स्मार्टफोन को एक नए के लिए एक्सचेंज करना चुना. लगभग 82.60 प्रतिशत ग्राहकों ने प्रीपेड भुगतान ऑप्शन का इस्तेमाल करके अपने अगले स्मार्टफोन के लिए भुगतान करना चुना.

बड़े अप्लायंस और इलेक्ट्रॉनिक्स की कैटेगरी में, घरेलू डिवाइस में टीवी सबसे अधिक बिकने वाली कैटेगरी में पाए गए, जबकि लैपटॉप ने इलेक्ट्रॉनिक्स में टॉप नंबर दर्ज किया. वायरलेस ईयरफोन की भी खासी मांग थी. लोगों के ऑफिस में वापस जाने का एक जरूरी इंडिकेटर स्पोर्ट्स शूज और आउटडोर वियर की बिक्री में स्पाइक से भी देखा गया.

फ्लिपकार्ट के अनुसार, बिक्री की अर्ली एक्सेस पीरियड के दौरान फ्लिपकार्ट प्लस ग्राहकों द्वारा बिक्री में वृद्धि देखी गई. इस दौरान करीब 40 फीसदी अधिक खरीदार दर्ज किए गए. इसके अलावा, बिक्री की प्रत्याशा 2 मिलियन से अधिक ग्राहकों से स्पष्ट थी, जिन्होंने 1 रुपये का भुगतान करके अर्ली एक्सेस से ठीक पहले 5 मिलियन प्रोडक्ट्स की प्री-बुकिंग की थी.

कंपनी ने बिक्री के दौरान ग्राहकों द्वारा चुने गए भुगतान ऑप्शन पर कुछ इंसाइट शेयर की. अपने नोट के अनुसार, फ्लिपकार्ट पे लेटर भुगतान ऑप्शन सभी भुगतान ऑप्शन्स में दूसरे सबसे बड़े हिस्से के लिए जिम्मेदार है. यह सभी प्रीपेड ऑर्डर में क्रेडिट कार्ड के ठीक बाद रैंक करता है. फ्लिपकार्ट पे लेटर वर्तमान में बिक्री के दौरान यूपीआई लेनदेन से भी अधिक है.

इन हाई बिक्री के आंकड़ों को सक्षम करने के लिए, फ्लिपकार्ट का दावा है कि इस साल की द बिग बिलियन डेज़ बिक्री को पहले के किसी भी सेल से ज्यादा बड़ा बनाया गया है. उदाहरण के लिए, फ्लिपकार्ट ऐप अब 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है, जो पूरे देश के यूजर्स को सेवा द्वारा ई-कॉमर्स अनुभव प्राप्त करने में सक्षम बनाता है. फ्लिपकार्ट का यह भी कहना है कि बिक्री के दौरान अधिकांश शिपमेंट देश भर में चलाए जा रहे इलेक्ट्रिक वाहनों के माध्यम से टिकाऊ पैकेजिंग में डिलीवर किए जा रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta