Top
व्यापार

गाड़ियों को दुर्घटना से बचाने के लिए जल्दी आएगी ये खास टेक्नोलॉजी, Two wheelers चलना हो जाएगा आसान

Gulabi
9 April 2021 9:50 AM GMT
गाड़ियों को दुर्घटना से बचाने के लिए जल्दी आएगी ये खास टेक्नोलॉजी, Two wheelers चलना हो जाएगा आसान
x
Two wheelers चलना हो जाएगा आसान

मिंडा कॉरपोरेशन ने भारतीय टू-व्हीलर मार्केट के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस CAT (Collision Avoidance Technology) प्रोडक्ट्स की सीरीज को लाने के लिए स्पार्क मिंडा की इजरायल स्थित राइड विजन के साथ साझेदारी की घोषणा की है.


राइड विजन एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सेफ्टी (ADAS) टेक्नोलॉजी पर काम करती है. फिलहाल यह क्लियर नहीं है कि दोपहिया वाहन निर्माता अपने वाहनों पर सबसे पहले किस टेक्नोलॉजी को अपनाएंगे. राइड विजन का कहना है कि यह पहले लोकलाइज्ड Collision Avoidance पैकेज को लाने की योजना बना रहा है जो कि भारतीय बाजार की आवश्यकता को पूरा करता है.


नई टेक्नोलॉजी और बदलावों पर होगा फोकस
साझेदारी के बारे में बात करते हुए, मिंडा कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष और GCEO अशोक मिंडा ने कहा, "हम राइड विजन के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं कि वह ऐसी टेक्नोलॉजी पेश करे जिससे 2- व्हीलर सवारों की जिंदगी बच सके और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री द्वारा 2030 तक निर्धारित जीरो रोड एक्सीडेंट के उद्देश्य को पा सकें. स्पार्क मिंडा ह्यूमन सेफ्टी बढ़ाने के लिए लेटेस्ट प्रोडक्ट्स, टेक्नोलॉजीस और सॉल्यूशन की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध है. आगे बढ़ते हुए, हम नए प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक, लाइट वेटिंग, एक्टिव सेफ्टी, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक रूप से टेक्नोलॉजीस और सिस्टम सॉल्यूशन को पेश करने पर फोकस करेंगे."

सड़कों पर सुरक्षित होंगे मोटरबाइक सवार
राइड विजन के सीईओ और को-फाउंडर उरी लवी ने कहा, "हम भारतीय टियर -1 कंपनी, स्पार्क मिंडा के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं. भारत में मोटरबाइक सवार सड़कों पर सुरक्षित होंगे, क्योंकि स्पिंडा मिंडा के साथ इस साझेदारी के माध्यम से हम भारतीय बाजार की जरूरतों और बजट को फिट करने वाले पहले स्थानीय राइड विजन के Collision प्रोडक्ट को पेश करेगा.

Collision Avoidance Technology पैकेज फॉरवर्ड कोलिशन अलर्ट, डिस्टेंस कीपिंग अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट अलर्ट, खतरनाक ओवरटेक अलर्ट, ऑटो वीडियो रिकॉर्डिंग सहित कई इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा एड्स लाएगा. ये टेक्नोलॉजी पहले से ही कई प्रीमियम कारों पर देखी जाती है और निश्चित रूप से दोपहिया वाहनों पर भी कारगार साबित होगी. राइड विजन अपनी Collision टेक्नोलॉजी को दो और तीन-पहिया वाहनों के लिए भारतीय सड़कों पर चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार किया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it