व्यापार

मारुति की ये छोटी एसयूवी कार करेगी टाटा पंच से मुकाबला

Gulabi
25 Nov 2021 10:57 AM GMT
मारुति की ये छोटी एसयूवी कार करेगी टाटा पंच से मुकाबला
x
मारुति की ये छोटी एसयूवी कार
स्मॉल एसयूवी सेगमेंट में टाटा पंच एक हॉट विकल्प है, जो कई अच्छे डिजाइन और फीचर्स के साथ आता है. मगर अब इस कार को टक्कर देने का इरादा मारुति सुजुकी ने पक्का कर लिया है. दरअसल, मारुति सुजुकी एक एक माइक्रो एसयूवी कार तैयार करने जा रही है, जो मारुति स्विफ्ट कार की तरह नजर आएगी. साथ ही यह छोटी एसयूवी कार में पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा.
मारुति की यह कार स्विफ्ट बेस्ट होगी, हालांकि इसमें साइज के अलावा और क्या-क्या बदलाव होंगे, उसके बारे में अभी तक बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. बताते चलें कि स्विफ्ट कार को दुनियाभर में पसंद किया जाता है. इतना ही नहीं भारत में इस कार को काफी पसंद किया जाता है. साथ ही इसमें कई अच्छे फीचर्स और खूबियां मिलती हैं.
मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार में कंपनी 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी, जिसकी जानकारी कई अंग्रेजी वेबसाइट्स से मिलती है. साथ ही बताया गया है कि यह कार अभी प्लानिंग और साल 2024 तक लॉन्च की जाएगी. अभी इस कार को लेकर कई लीक्स और स्पेसिफिकेशन सामने आने बाकी हैं.
मारुति की इस अपकमिंग कार में बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस दिया जाएगा, जैसा की टाटा पंच में दिया गया है. साथ ही इस कार में बिगर बॉडीवर्क दिया जाएगा, जैसे सुजुकी क्रोसओवर में देखा जा सकता है. यहां तक की इसमें 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा, जो ग्लोबल मार्केट में पेश की जाएगी. साथ ही इसमें आरामदायक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही इसमें सुजुकी का AllGrip AWD सिस्टम इस्तेमाल किया जाएगा.
मारुति की यह अपकमिंग माइक्रोएसयूवी कार इग्निस और विटारा के बीच खाली जगह को भरेगी. संभवतः मारुति की यह अपकमिंग कार टोयोटा यारिस क्रोस की तरह हो सकती है. इसमें स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन देखने को मिलेगा.
मारुति सुजुकी स्विफ्ट का जल्द ही नया वेरियंट पेश किया जाएगा, जो नेक्स्ट जनरेशन मारुति स्विफ्ट कार होगी. इस कार को भारत में Suzuki Swift Sport नाम से पेश किया जा सकता है. फिलहाल यह कार यूके समेत अन्य यूरोपीय देशों के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के मार्केट में उपलब्ध है. मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट की कीमत भी रेगुलर स्विफ्ट से ज्यादा होगी.
स्पोर्ट्स वर्जन में अपडेटेड फीचर्स होंगे. दरअसल, भारत में प्रीमियम हैचबैक कार की डिमांड रेगुलर हैचबैक कारों की तुलना में कम है. ऐसे में कंपनी प्रीमियम हैचबैक लॉन्च करने से डरती है. वैसे तो मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट की कीमत यूरोपीय देशों में काफी ज्यादा है और इसे भारतीय बाजार में किस कीमत में पेश किया जाएगा, उसकी जानकारी नहीं दी गई है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it