व्यापार

10 लाख में लाजवाब फीचर्स और शानदार लुक के साथ रेनो की ये दमदार SUV, जानिए पूरी खबर

Admin Delhi 1
17 Oct 2022 1:06 PM GMT
10 लाख में लाजवाब फीचर्स और शानदार लुक के साथ रेनो की ये दमदार SUV, जानिए पूरी खबर
x

दिल्ली: भारतीय बाजार में रेनो बहुत जल्द डस्टर की तरह अपनी दमदार सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान भी कई जगह पर स्पॉट किया गया है। बाजार में लॉन्च होने के बाद इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की टक्कर टाटा नेक्सॉन और ब्रेजा जैसी कई कारों से होगी। बाहर से देखने में यह गाड़ी प्रीमियम अपील देती है। इसके साथ ही इसमें कई बेहतरीन अपग्रेडेड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसकी शुरुआती कीमत भारत में 10 लाख रुपये हो सकती है। आइए इसके बारे में थोड़ा डिटेल से जानते हैं।

कार का डायमेंशन: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रेनो की इस नई एसयूवी का नाम रेनो अरकाना हो सकता है। जानकारी के मुताबिक यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी रेनो डस्टर का रिप्लेसमेंट हो सकती है। रेनो अरकाना कूपे स्टाइल एसयूवी हो सकती है। इसके डायमेंशन की बात करें तो यह बाजार में मौजूद अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी से थोड़ा लंबी होगी। यह लगभग 4.5 मीटर लंबी होगी और इसके चौड़ाई की बात करें तो यह 1.8 मीटर चौड़ी हो सकती है। वहीं, इसकी हाइट 1.5 मीटर तक हो सकती है। इसके व्हीलबेस की बात करें तो इसमें आपको 2731mm का व्हीलबेस देखने को मिलेगा, जिससे यह साफ हो जाता है कि इसके ग्राउंड क्लियरेंस में कोई दिक्कत नहीं होगी।

कार का लुक और फीचर्स: इस कार के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एलईडी डीआरएल और हेडलैंप देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही इसमें आपको बेहतरीन टेललैंप देखने को मिलेंगे। इस कार में आपको एक बेहतरीन इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसके साथ ही में इसमें आपको कई अपडेटेड फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। बता दें कि इस सेगमेंट में रेनो अरकाना फीचर्स लोडेड एसयूवी होने वाली है।

कैसा होगा इसका इंजन? रेनो अरकाना के इंजन और पावरट्रेन की बात करें तो यह अपने ग्लोबल मॉडल की तरह ही भारतीय बाजार में भी 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है। यह माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से बेस एसयूवी होगी, जिसके वजह से भी मार्केट में इसका बोलबाला हो सकता है। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी में मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने अरकाना को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta