व्यापार

LIC से जुड़ी ये खबर, IPO को लेकर कंपनी ने इन खास लोगों को दिया ये अपडेट

jantaserishta.com
4 May 2022 1:03 AM GMT
LIC से जुड़ी ये खबर, IPO को लेकर कंपनी ने इन खास लोगों को दिया ये अपडेट
x

नई दिल्ली: आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के ठीक पहले भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मंगलवार को अपने पॉलिसीधारकों को SMS एवं अन्य माध्यमों से शेयर बिक्री के बारे में जानकारी दी. एलआईसी का आईपीओ खुदरा एवं संस्थागत निवेशकों के लिए बुधवार 4 मई को खुलेगा और 9 मई को बंद होगा.

कितने का होगा शेयर का दाम
एलआईसी ने निर्गम के लिए शेयर का मूल्य दायरा 902-949 रुपये तय किया है. इसमें मौजूदा पॉलिसीधारकों एवं एलआईसी के कर्मचारियों के लिए कुछ शेयर आरक्षित रखे गए हैं. खुदरा निवेशकों एवं पात्र कर्मचारियों को 45 रुपये प्रति शेयर और पॉलिसीधारकों को 60 रुपये प्रति शेयर की छूट दी जाएगी.
22.13 करोड़ इक्विटी शेयरों की पेशकश
निर्गम के दौरान बिक्री के लिए 22.13 करोड़ इक्विटी शेयरों की पेशकश की जाएगी. एलआईसी के शेयर 17 मई को बाजार में लिस्टेड होने की संभावना है. एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को उनके मोबाइल फोन पर भेजे गए SMS में आईपीओ से जुड़ी जानकारी दी है. एलआईसी प्रिंट एवं टीवी माध्यमों के जरिये इस आईपीओ के बारे में कई महीनों से सूचनाएं प्रसारित करती रही है.
एंकर निवेशकों से कमाए इतने करोड़
एलआईसी ने बताया कि उसने एंकर निवेशकों से 5,627 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं जिनमें घरेलू कंपनियों की बहुतायत है. एंकर निवेशकों के लिए 949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर पर 5.92 करोड़ शेयर आरक्षित रखे गए थे. एलआईसी अपने 3.5 फीसदी शेयरों की बिक्री आईपीओ के जरिये करने वाली है. इससे 20,557 करोड़ रुपये जुटाए जाने की उम्मीद है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta