व्यापार

एक फुल टैंक में लम्बी दूरी तय करेगी ये मोटरसाइकिल

Gulabi
15 Jan 2022 3:23 PM GMT
एक फुल टैंक में लम्बी दूरी तय करेगी ये मोटरसाइकिल
x
भारतीय टू व्हीलर सेगमेंट काफी विशाल है. इसमें होंडा से लेकर टीवीएस जैसे विकल्प मौजूद हैं,
भारतीय टू व्हीलर (Two Wheeler) सेगमेंट काफी विशाल है. इसमें होंडा (Honda) से लेकर टीवीएस (TVS) जैसे विकल्प मौजूद हैं, जो अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में अलग-अलग विकल्प मुहैया कराते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मोटरसाइकिल (Motorcycle) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से हम एक बार फुल टैंक कराने यानी करीब 10 लीटर फ्यूल में दिल्ली से लद्दाख पहुंचा सकती है. आज हम आपको बजाज सीटी 110 बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दमदार माइलेज और कम कीमत के लिए जानी जाती है.
बजाज सीटी 110 बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 115 सीसी सा सिंगल सिलेंडर इंजन मौजूद है. यह इंजन 8.6 पीएस की पावर और 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. साथ ही इसमें 4 स्पीड का गियरबॉक्स दिया गया है. बजाज सीटी 110 की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 105 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है. ऐसे में यह बाइक 10 लीटर तेल में 1100 किलोमीटर की रनिंग दे सकती है. जबकि गूगल मैप्स के अनुसार दिल्ली से लद्दाख की दूरी 1 हजार किलोमीटर की है.
बजाज सीटी 110 की खूबियां
बजाज की बाइक में ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. इसमें फ्रंट व्हील और बैक बैक व्हील पर ड्रम ब्रेक कॉम्बीनेशन के साथ आता है. सस्पेंशन की बात करें तो इसेमं फ्रंट कंनवेंशनल टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर का सेटअप दिया गया है. बाइक के डाइमेंशन की बात करें तो इस बाइक की लंबाई 1998 एमएम है जिसके साथ इसकी चौड़ाई 753 एमएम और ऊंचाई 1098 एमएम है. इसमें 170 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस और 1285 एमएम का व्हीलबेस दिया गया है और इस बाइक का कुल वजन 118 किलोग्राम है.
बजाज सीटी 110 की कीमत
बजाज सीटी 110 की कीमत की बात करें तो इसको 58,925 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है, जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 63,270 रुपये हो जाती है. बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें दिया गया है कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, डीआरएस, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ऑटो मीटर, फ्यूल गॉज जैसे फीचर्स दिए गए हैं. घरेलू मार्केट में इस बाइक का सीधा मुकाबला, अपनी कंपनी की बजाज प्लेटिना, टीवीएस की स्टार सिटी प्लस और हीरो एचएफ डीलक्स के साथ होता है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it