व्यापार

टिकट बुकिंग पर ये कंपनी दे रही है भारी छूट

Khushboo Dhruw
5 Aug 2023 6:19 PM GMT
टिकट बुकिंग पर ये कंपनी दे रही है भारी छूट
x
भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ने 10 अगस्त तक फ्रीडम ट्रैवल कार्निवल की घोषणा की है, जिसमें हवाई टिकट बुकिंग पर छूट की पेशकश की जा रही है। पेटीएम ने कहा है कि वह इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया, अकासा एयर, स्पाइस जेट और एयर एशिया की फ्लाइट बुकिंग के अलावा बस टिकट बुकिंग पर 15 फीसदी से 25 फीसदी तक की छूट दे रही है. ट्रेन टिकट बुकिंग पर भी ऑफर दिया जा रहा है.
पेटीएम आरबीएल बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ऑफर के माध्यम से घरेलू टिकट बुकिंग पर 15% तत्काल छूट और अंतरराष्ट्रीय उड़ान टिकट बुकिंग पर 10% तत्काल छूट दे रहा है। इसके अलावा कंपनी पेटीएम वॉलेट और पेटीएम पोस्टपेड के जरिए घरेलू उड़ानों की बुकिंग पर 12% का फ्लैट डिस्काउंट दे रही है। कंपनी छात्रों, वरिष्ठ नागरिकों और सशस्त्र बल कर्मियों के लिए विशेष किराये की भी पेशकश कर रही है। उपयोगकर्ता अधिक बचत करने के लिए शून्य सुविधा शुल्क के साथ अपनी उड़ान टिकट बुक कर सकते हैं।
बस टिकट पर 25% तक की छूट
पेटीएम “क्रेज़ीसेल” कोड के साथ बस टिकट बुकिंग पर 25% तत्काल छूट दे रहा है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को विशेष ऑपरेटरों से टिकट बुक करने पर 20 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी। पेटीएम की सर्वोत्तम मूल्य गारंटी के तहत, कंपनी 2500 से अधिक बस ऑपरेटरों से टिकट बुक करने पर सबसे कम कीमत की गारंटी देती है।
ट्रेन टिकट बुक पर कन्वेंस शुल्क हटाया गया
पेटीएम ने ट्रेन टिकट बुक करने के लिए यूपीआई के माध्यम से भुगतान पर शून्य शुल्क की पेशकश की है। पेटीएम ऐप पर, उपयोगकर्ता अपनी बुकिंग की पीएनआर स्थिति की जांच कर सकते हैं, अपनी ट्रेन की लाइव स्थिति की जांच कर सकते हैं और ट्रेन यात्रा से संबंधित प्रश्नों के लिए 24X7 ग्राहक सहायता प्रदान कर सकते हैं।
इसके अलावा, उपभोक्ताओं को पेटीएम फ्लाइट, बस और ट्रेन टिकटों के ‘मुफ्त रद्दीकरण’ पर कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं देना होगा। अगर यूजर्स को लगता है कि टिकट बुक करते समय उन्हें अपना ट्रैवल प्लान बदलना पड़ सकता है तो वे ‘फ्री कैंसिलेशन’ का विकल्प चुन सकते हैं।
Next Story