व्यापार

इस कंपनी ने केबिन-क्रू की सैलरी बढ़ाने का किया ऐलान

Khushboo Dhruw
5 Aug 2023 6:21 PM GMT
इस कंपनी ने केबिन-क्रू की सैलरी बढ़ाने का किया ऐलान
x
इंटरग्लोब एविएशन ने जून तिमाही में रिकॉर्ड शुद्ध लाभ हासिल करने के बाद अपनी स्वामित्व वाली इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की घोषणा की है. वहीं, तिमाही नतीजों के बाद कंपनी के शेयर में जबरदस्त तेजी देखी गई और इसकी कीमत अब तक के उच्चतम स्तर के करीब पहुंच गई है।
भारत की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने कहा कि वह 2023-24 की पहली तिमाही में 3,090 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड शुद्ध लाभ दर्ज करने के बाद अपने पायलटों और केबिन क्रू के वेतन में वृद्धि करेगी। एयरलाइन ने लगभग 4,500 फ्लाइट क्रू के लिए प्रदर्शन समीक्षा शुरू की है और कहा है कि बढ़ोतरी के साथ नया वेतन 1 अक्टूबर से लागू होगा।
भारत के घरेलू बाजार में इंडिगो की हिस्सेदारी 60 फीसदी से ज्यादा है. कंपनी ने अप्रैल-जून अवधि में 3,090 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो अब तक का सबसे अधिक तिमाही मुनाफा है। रिकॉर्ड मुनाफे के बाद कंपनी ने इसका लाभ कर्मचारियों को भी देने की योजना के तहत वेतन बढ़ोतरी की घोषणा की है। आपको बता दें कि जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा दर्ज करने के बाद एयरलाइन ने अपने क्रू को सैलरी का 3 फीसदी बोनस देने का ऐलान किया था.
इंडिगो एयरलाइन के फ्लाइट ऑपरेशंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशिम मित्रा ने कहा कि हमने पिछले साल अपनी वित्तीय ताकत हासिल की है और निर्माण शुरू किया है। हमने वेतन और भत्तों की समीक्षा की है और उन्हें कोविड-पूर्व स्तर पर बहाल कर दिया है। हम आने वाले महीनों में अपनी फ्लाइट क्रू की सैलरी बढ़ाने के लिए अपनी एचआर टीम के साथ काम करेंगे। संशोधित वेतन संरचना 1 अक्टूबर से प्रभावी होगी।
रॉकेट बने इंडिगो के शेयर!
जून तिमाही के जबरदस्त नतीजों और कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की घोषणा का सकारात्मक असर इंडिगो के शेयरों में तेजी के रूप में देखने को मिला है। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को इंडिगो का शेयर 57.25 रुपये यानी 2.34% उछलकर 2,505 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया। यह कीमत अब तक के उच्चतम स्तर 2,745 रुपये के करीब पहुंच गई है.
Next Story