व्यापार

2 रुपये का यह सिक्का आपको बना देगा मालामाल जानिए कैसे घर बैठे बन सकते हैं लखपति

Mahima Marko
7 Dec 2021 4:34 AM GMT
2 रुपये का यह सिक्का आपको बना देगा मालामाल जानिए कैसे घर बैठे बन सकते हैं लखपति
x
कोरोना वायरस संक्रमण महामारी में लॉकडाउन से देशभर में हजारों कारखाने बंद हो गए, जिससे लाखों लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण महामारी में लॉकडाउन से देशभर में हजारों कारखाने बंद हो गए, जिससे लाखों लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा। ऐसी स्थिति में पैसा कमाना एक बड़ी समस्या बना है। इस बीच उनके लिए यह खुश खबरी है, जो लोग पुराने सिक्के कलेक्ट कर रखने के शौकीन हैं। अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के हैं तो आसानी से 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

दरअसल जब चीजें पुरानी हो जाती हैं, तो वे एंटीक श्रेणी में आ जाती हैं। ऐसी एंटीक चीजों की इंटरनेशनल मार्केट में बहुत डिमांड रहती है। इन एंटीक चीजों के लिए आपको बढ़िया पैसा मिल जाएगा। ऐसे में आपको पुराने सिक्के या नोट जमा करने का शौक है तो आप लखपति बन सकते हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है।
यह सिक्का करेगा मालामाल
अगर आप पुराने 2 रुपये के सिक्के के मालिक हैं तो आप 5 लाख रुपये ऑनलाइन कमा सकते हैं। शर्त केवल यह है कि सिक्का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का ही होना चाहिए। अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।
जानिए बेचने का आसान तरीक
- ये 2 रुपये का सिक्का है तो इसे आप OLX पर ऑनलाइन बिक्री करें।
- यह वेबसाइट इस पुराने सिक्के पर मोटी रकम दे रहे हैं।
- सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले Olx पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें।
- इसके बाद सिक्के की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें।
- इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें।
- वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें।
- जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।
वेबसाइट के अनुसार अगर आप भाग्यशाली हुए तो खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेगा। उसके बाद आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के मुताबिक अपना सिक्का बेच सकते हैं। बताते चलें कि भारत में 2 रुपये का सिक्का पहली बार 1982 में पेश किया गया था। पुराने 2 रुपये के सिक्के को Cupro-Nickel Metal ढाला गया था। देश में पिछले कुछ वर्षों में कई सिक्कों का निर्माण बंद हो गया है, जिसके बाद मौजूदा सिक्कों का मूल्य कई गुना बढ़ गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta