व्यापार

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद के लिए आगे आया ये चिप कंपनी, दिए 30 करोड़

Neha Dani
2 May 2021 4:38 AM GMT
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद के लिए आगे आया ये चिप कंपनी, दिए 30 करोड़
x
3,000 से अधिक संक्रमण से वजह से अपनी जान गंवा रहे हैं.

भारत कोरोनावायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. इस बीच चिप बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम ने शनिवार को भारत को उसकी स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने और दूसरी कोरोना लहर से लड़ने में मदद करने के लिए 40 लाख डॉलर (लगभग 30 करोड़ रुपये) की मदद करने की घोषणा की है. क्वालकॉम चैरिटेबल फाउंडेशन और क्वालकॉम इंडिया द्वारा 40 लाख डॉलर के दान का उपयोग चिकित्सा क्षेत्र का समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण अस्पताल के बुनियादी ढांचे, चिकित्सा उपकरण और आपूर्ति प्रदान करने की दिशा में किया जाएगा.

कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी. इसने कहा कि एक कंपनी के रूप में हम सक्रिय रूप से योजना बना रहे हैं कि कैसे हम प्रभावी परोपकारी कार्रवाई के माध्यम से भारत में समुदायों को राहत प्रदान कर सकते हैं. हमने माना कि सिस्टम पर बने बोझ के प्रमुख क्षेत्रों में से एक चिकित्सा आपूर्ति और जीवन रक्षक उपकरण की कमी है.
महामारी ने एक अभूतपूर्व वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति को जन्म दिया है, जिससे हमारे लिए एक साथ काम करना और एक-दूसरे की सहानुभूति, समर्थन और एकजुटता की पेशकश करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है.


क्वालकॉम ने कहा कि वह अपने सहयोगियों, भागीदारों, स्थानीय सरकार और समुदायों को इस कठिन समय के दौरान मदद करने के लिए समर्थन देना जारी रखेंगे.
भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में 4,01,999 नए रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आए और इस दौरान देश में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण 3,523 लोगों ने अपनी जान गंवा दी.
महामारी की शुरूआत के बाद से यह पहला मौका है, जब भारत में एक ही दिन में कोरोना के मामलों की संख्या चार लाख के पार पहुंच गई है. पिछले नौ दिनों से देश भर में तीन लाख से अधिक कोरोना मामले रोजाना सामने आए हैं, जबकि पिछले चार दिनों से लगातार दैनिक तौर पर 3,000 से अधिक संक्रमण से वजह से अपनी जान गंवा रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta