विश्व

ये एयरलाइंस कंपनी पार्किंग में खड़े विमान में आपको लंच और डिनर कादे रही है मौका

Mahima Marko
13 Oct 2020 2:33 PM GMT
ये एयरलाइंस कंपनी पार्किंग में खड़े विमान में आपको लंच और डिनर कादे रही है मौका
x
ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते एयरलाइंस सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं और इसके कर्मचारियों की नौकरी खतरे...

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते एयरलाइंस सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं और इसके कर्मचारियों की नौकरी खतरे में है, एयरलाइंस ने घाटी की भरपाई के लिए एक नई तरकीब निकाली है। सिंगापुर एयरलाइंस पार्किंग में खड़ी फ्लाइट्स में आपको लंच और डिनर का मौका दे रही है।

लोगों में इसको लेकर किस तरह का रेस्पोंस मिल रहा है ये इस बात से समझा जा सकता है कि पहले के दो सीटिंग की सारी टिकटें आधे घंटे के अंदर बिक गई। इसके बाद लंच और डिनर की सीटिंग के लिए सिंगापुर एयरलाइंस ने दो और तारीख रखी हैं।

पार्किंग में खड़े विमान में आपको खाने का मौका दे रही है ये एयरलाइंस कंपनी

उन विमान कंपनियों में से है जिसने अपने घाटे की भरपाई के लिए नए बिजनेस मॉडल की ओर देख रहा है। एयरलाइंस की वर्तमान में दो एयरबस ए380 विमान को हर तीन घंटे के सेशन के लिए इस्तेमाल करने की योजना है। इसमें पचास फीसदी लोगों को इजाजत रहेगी ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा सके।

डिनर करने वालों को केबिन क्लास चुनने की आजादी होगी। इसमें इकॉनोमी सीट की कीमत 39 डॉलर से शुरू होती है। इसके साथ ही, खाने के दौरान मूवी भी देखने को मिलेगी। लेकिन विमान पार्किंग से बाहर कहीं नहीं जाएगी। कोविड-19 महामारी के चलते सिंगापुर एयरलाइंस बुरी तरह प्रभावित हुई है। पिछले महीने एयरलाइंस ने यह ऐलान किया था कि वे 4300 कर्मचारी यानी कुल कर्मचारियों के 20 फीसदी की छंटनी करेगी।

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन यह चेतावनी दी थी कि कोविड-19 महामारी के चलते हजारों उड्डयन क्षेत्र की नौकरियों खतरे में है। 290 एयरलाइंस का प्रतिनिधित्व करने वाले इस एसोसिएशन का कहना है कि वे साल 2019 के मुकाबले 66 फीसदी कम ट्रैफिक की उम्मीद कर रहे हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta