Top
व्यापार

Google Play Store पर खतरा बनें ये Apps, तुरंत करें अपने फोन से डिलीट, वरना बुरे फंस सकते आप

Gulabi
22 July 2021 9:30 AM GMT
Google Play Store पर खतरा बनें ये Apps, तुरंत करें अपने फोन से डिलीट, वरना बुरे फंस सकते आप
x
Google Play Store में कुछ ऐसे Android ऐप्स है जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं

Google Play Store में कुछ ऐसे Android ऐप्स है जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. यह ऐप्स आपकी वित्तीय जानकारी को चुरा सकते हैं. इसके द्वारा आपके साथ बैंक फ्राड हो सकता है. इसलिए सतर्क और सावधान हो जाइए. जितना जल्दी हो सकें इन Apps को अपने स्मॉर्टफोन से हटा दीजिए ताकि आप खुद को सिक्योर कर सकें.


Zscaler's ThreatLabz के साइबर सुरक्षा शोधकर्ताओं ने कहा है कि कुल 11 Apps ऐसे हैं जिनसे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है. इन पर तुरंत एक्शन करने की भी जरूरत है. जोकर मैलवेयर परिवार जो Android डिवाइस से छेड़छाड़ करता है. Joker लोगों की जासूसी करने, जानकारी चुराने और SMS की निगरानी करने के लिए डिजाइन किया गया है.जब जोकर जैसे ऐप्स आपके स्मॉर्टफोन पर इंस्टाल होते हैं तो इनका उपयोग वित्तीय धोखाधड़ी करने के लिए किया जा सकता है.
क्या कर रहा है Joker?
जोकर सभी सूचनाओं को पढ़ने की अनुमति मांगकर एंड्रॉयड अलर्ट सिस्टम का दुरुपयोग भी करता है. यह नोटिफिकेशन को पढ़ सकता है. यदि यूजर इसकी परमिशन देता है तो यह नोटिफिकेशन में हेर-फेर कर सकता है. ट्रांसलेट फ्री, पीडीएप कंन्वर्टर स्कैनर, Delux की-बोर्ड के जरिए जोकर मालवेयर फोन में पहुंचते हैं. कुल मिलाकर, पिछले ढाई महीनों में एंड्रॉयड ऐप में 50 से अधिक जोकर पेलोड का पता चला है, जिसमें मुख्य ऐप आपकी रोजमर्रा के जीवन से जुड़े है. इसमें हेल्थ, यूटीलिटु एप के द्वारा अधिक टारगेट किया गया है. शोधकर्ताओं का कहना है कि जोकर ऑपरेटर सुरक्षा तंत्र और Google Play की जांच प्रक्रियाओं को बायपास करने के लिए लगातार अपने तरीके बदल रहे हैं.

फौरन हटा दें यह App
-Translate Free
-PDF Converter Scanner
-Delux Keyboard
-Saying Message
-Free Affluent Message
-Comply QR Scanner
-Font Style Keyboard
-Private Message
-Read Scanner
-Print Scanner
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it