व्यापार

जून में लॉन्च होगी ये 5 धांसू कारें, जाने कीमत और खासियत

Subhi
7 May 2022 4:54 AM GMT
जून में लॉन्च होगी ये 5 धांसू कारें, जाने कीमत और खासियत
x
भारतीय बाजार में अगले महीने एक से बढ़कर एक धांसू कारें लॉन्च होने के लिए तैयार है, ऐसे में अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो, अगले महीने तक का इंतजार कर लीजिए, क्योंकि जून में 5 नई कारें लॉन्च होने वाली हैं।

भारतीय बाजार में अगले महीने एक से बढ़कर एक धांसू कारें लॉन्च होने के लिए तैयार है, ऐसे में अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो, अगले महीने तक का इंतजार कर लीजिए, क्योंकि जून में 5 नई कारें लॉन्च होने वाली हैं।

फॉक्सवैगन वर्तुस

फॉक्सवैगन 9 जून 2022 को अपनी नई गाड़ी फॉक्सवैगन वर्तुस को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने इस मॉडल के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। बता दें, नई फॉक्सवैगन सेडान MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को रेखांकित करती है और 1.0L TSI इंजन 115bhp की पॉवर और 178Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसका दूसरा 1.5L TSI इंजन 150bhp की पॉवर और 250Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है।ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक शामिल हैं।

न्यू जेनरेशन मारुति ब्रेजा

2022 मारुति ब्रेज़ा के जून के महीने में बाजार में लॉन्च होने की सूचना है। इसके डिजाइन, इंटीरियर और इंजन मैकेनिज्म में बड़े बदलाव किए जाएंगे। मौजूदा मॉडल की तुलना में, नया मजबूत बॉडीशेल, 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हिल होल्ड असिस्ट के साथ सुरक्षित होगा। 2022 मारुति ब्रेज़ा को पहली बार 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक और एक सनरूफ सहित कई नई फीचर्स मिलने की संभावनाएं हैं। SUV में नया 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5-स्पीड मैनुअल यूनिट के साथ अपडेटेड 1.5L K15C NA पेट्रोल इंजन होगा।

सिट्रोएन C3

Citroen C3 भारत में फ्रेंच ऑटोमेकर का दूसरा मॉडल होगा और इसके C-क्यूब प्रोग्राम के तहत आने वाला पहला मॉडल होगा। कंपनी का लक्ष्य अपनी आगामी हैचबैक के लिए प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण हासिल करना है। कार निर्माता का दावा है कि C3 श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ लेगरूम प्रदान करेगा। नई सिट्रोएन छोटी कार के इंजन सेटअप में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल होंगे जो क्रमशः 80बीएचपी और 108बीएचपी जेनरेट करेंगे। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स ऑफर पर होंगे। हालांकि, नैचुरली एस्पिरेटेड मोटर केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगी।

किआ EV6

आगामी किआ EV6 के लिए आधिकारिक बुकिंग 26 मई से शुरू होगी और इसका लॉन्च जून 2022 में होगा। पूरी तरह से आयातित इकाई होने के नाते, इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की कीमत लगभग 55 लाख रुपये - 60 लाख रुपये होने का अनुमान है। कयास लगाया जा रहा है कि यह गाड़ी सिंगल चार्ज पर 425km की रेंज देने में सक्षम होगा।

हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट

Hyundai India देश में Venue और Creta SUVs को अपडेट करने के लिए तैयार है, जबकि वेन्यू फेसलिफ्ट के जून में रिलीज होने की संभावना है, अपडेटेड क्रेटा 2022 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की संभावना है। इसमें बड़े कॉस्मैटिक बदलाव होंगे जैसे कि नई टक्सन से प्रेरित ग्रिल, आयताकार आकार के हेडलैम्प, नई फॉक्स स्किड प्लेट के साथ अपडेटेड रियर बम्पर और एल-आकार के टेललैंप के साथ नया टेलगेट। नई 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में एक नई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक और एक अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम प्राप्त होने की संभावना है। मिड-लाइफ अपडेट के साथ, कार निर्माता नया वेन्यू एन-लाइन वेरिएंट पेश करेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta