व्यापार

SUV के टॉप मॉडल को मिला नया फीचर, कंपनी ने नहीं बढ़ाई Safari की कीमत

Tulsi Rao
30 Jan 2022 4:22 AM GMT
SUV के टॉप मॉडल को मिला नया फीचर, कंपनी ने नहीं बढ़ाई Safari की कीमत
x
स्टैंडर्ड सफारी में ये फीचर अब पेश किया गया है, वहीं SUV के गोल्ड और डार्क एडिशन के साथ पहले से वेंटिलेटेड सीट्स दी जा रही हैं.

रिश्ता से रिश्ता वेबडेस्क। टाटा मोटर्स ने कुछ महीनों पहले भारतीय बाजार में सफारी नेमप्लेट की वापसी की है और अब कंपनी इस कार के नए-नए वेरिएंट मार्केट में ला रही है. इनमें सबसे ताजा वेरिएंट सफारी डार्क एडिशन है. अब टाटा मोटर्स ने सफारी SUV को कुछ नए फीचर्स के साथ अपग्रेड किया है और अब नई सफारी के अगले हिस्से में ग्राहकों को वेंटिलेटेड सीट्स मिलेंगी. स्टैंडर्ड सफारी में ये फीचर अब पेश किया गया है, वहीं SUV के गोल्ड और डार्क एडिशन के साथ पहले से वेंटिलेटेड सीट्स दी जा रही हैं.

कीमतों में कोई बदलाव नहीं
टाटा सफारी के टॉप मॉडल एक्सजैड प्लस और एक्सजैडए प्लस को ये फीचर दिया गया है. जहां वेंटिलेटेड अगली सीट्स सफारी के 6 और 7-सीटर दोनों वर्जन में मिल रही है, वहीं बीच की कतार में सिर्फ 6-सीटर मॉडल को ही वेंटिलेटेड सीट्स मिली हैं क्योंकि ये कैप्टन सीट्स हैं. यहां सबसे मजेदार बात ये है कि नई सफारी में इस फीचर को जोड़ने के बाद भी कंपनी ने इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.
टाटा सफारी के साथ 2-लीटर का डीजन इंजन
टाटा सफारी के केबिन में अच्छे खासे फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, आई-आरए कनेक्टेड कार तकनीक, पैनरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स के साथ ऑटो होल्ड, एंबिएंट लाइटिंग और 7-इंच का सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल हैं. टाटा सफारी के साथ 2-लीटर का डीजन इंजन दया गया है जो 170पीएस ताकत बनाता है, कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है जो फ्रंट व्हील ड्राइव के लिए हैं.
शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 14.99 लाख रुपये
नई टाटा सफारी की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 14.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 23.29 लाख रुपये तक जाती है. भारतीय बाजार में SUV का मुकाबला सेगमेंट की महिंद्रा XUV700, MG हैक्टर प्लस और ह्यून्दे एल्कजार जैसी कारों से हो रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta