व्यापार

क्रूज गाड़ी चला रहा था शख्स, कार चालक लाइसेंस हुआ कैंसिल

Gulabi
15 Sep 2021 7:31 AM GMT
क्रूज गाड़ी चला रहा था शख्स, कार चालक लाइसेंस हुआ कैंसिल
x
कार चालक लाइसेंस हुआ कैंसिल

सड़क दुर्घटनाओं के मामले में हमारा देश दूसरे देशों से कहीं आगे है. इसके लिए कोई और नहीं बल्कि देश की जनता ही जिम्मेदार है और उनमें भी खासतौर पर वो लोग जो नियमों को ताख पर रखकर सड़क पर गाड़ी चलाते हैं. लेकिन अब धीरे-धीरे नियम तोड़ने वालों पर लगाम लगाने के तगड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं. नियम तोड़ने वाले ये लोग भले ही ट्रैफिक पुलिस से बच जाएं, लेकिन कैमरे और सोशल मीडिया की नजर से इनका बच पाना लगभग नामुमकिन हो गया है. सोशल मीडिया की मदद से ही बेंगलुरू में एक रैश ड्राइविंग करने वाले शख्स का लाइसेंस कैंसिल हुआ है.

ये शख्स इतनी खराब गाड़ी चला रहा था कि इसने अपने साथ-साथ दूसरों की जान को भी जोखिम में डालने का काम किया. शेवरलेट की सिडान कार क्रूज चला रहे इस शख्स का वीडियो एक व्लोगर ने रिकॉर्ज किया और पुलिस को भी भेजा. जिसके बाद गाड़ी के मालिक के खिलाफ कार्रवाई और उसका ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया गया. वीडियो को बैड ड्राइवर्स ऑफ बेंगलुरू नाम के चैनल से अपलोड किया गया था. वीडियो तेजी से सोशल मीडियाल पर वायरल भी हो रहा है.

वीडियो में ये शख्स अपनी कार को बिना डिवाइडर वाली टू लेन के रोड दूसरे छोर तक ले गया, जिस वजह से सामने से आ रहे ऑटो से उसकी टक्कर होते-होते बची. व्लोगर ने वीडियो को बेंगलुरु पुलिस के ट्विटर हैंडल को भी टैग कर के अपलोड किया. इसके बाद वीडियो को देखते हुए कुलदीप कुमार जैन, डीसीटी ट्रैफिक वेस्ट, बेंगलुरू सिटी ने ट्विटर पर इस कार के मालिक की गाड़ी के साथ फोटो अपलोड की. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हमने ट्रेस कर के आरोपी को पकड़ लिया है. ड्राइवर के खिलाफ रैश ड्राइविंग के तहत कार्रवाई की गई है.
वीडियो को देखने के बाद लोग कार ड्राइवर के इस बेवकूफी भरे काम को देख खूब खरीखोटी सुना रहे हैं. साथ ही ट्रैफिक पुलिस के आरोपी के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करने की तारीफ भी हो रही है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it