व्यापार

WhatsApp में आखिर आ ही गया धांसू फीचर, यूजर्स को जानकर होगी खुशी!

Rounak
15 Sep 2021 2:07 PM GMT
WhatsApp में आखिर आ ही गया धांसू फीचर, यूजर्स को जानकर होगी खुशी!
x

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने आखिरकार नॉन-बीटा यूजर्स के लिए भी Multi-Device Support फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर को कंपनी अब तक केवल बीटा यूजर्स को ही ऑफर कर रही थी। इस फीचर की मदद से यूजर एक समय पर एक से ज्यादा नॉन-फोन डिवाइस जैसे लैपटॉप और कंप्यूटर पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्सेस कर सकेंगे।

WABetaInfo के अनुसार वॉट्सऐप के इस लेटेस्ट अपडेट का वर्जन नंबर 2.21.19.9 है। इसे ऐंड्रॉयड और iOS के स्टेबल वर्जन यूजर के लिए रोलआउट किया गया है। नए वर्जन से अपडेट करके यूजर अपने फोन में वॉट्सऐप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर का मजा ले सकते हैं। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि वॉट्सऐप भविष्य में आने वाले अपडेट्स के लिए मल्टी-डिवाइस वर्जन अपडेट अनिवार्य कर सकता है।
मल्टी-डिवाइस फीचर को कंपनी ने जुलाई में पेश किया था। इस फीचर की खास बात है कि यूजर स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन न होने पर भी अपने वॉट्सऐप अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस पर ऐक्सेस कर सकेंगे। इस फीचर की मदद से यूजर फोन ऑफ होने की स्थिति में भी लैपटॉप या कंप्यूटर पर वॉट्सऐप चैटिंग का मजा ले सकते हैं।
अगर आप उन यूजर्स में से हैं, जिनके पास यह लेटेस्ट अपडेट पहुंचा है, तो आप नीचे बताए आसान तरीके से मल्टी-डिवाइस बीटा को जॉइन या लीव कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे:
ऐंड्रॉयड यूजर इन स्टेप्स को करें फॉलो:
1- सबसे पहले अपने फोन में वॉट्सऐप ओपन करें।
2- ऊपर दिए गए तीन डॉट वाले मेन्यू पर टैप करें।
3- लिंक्ड डिवाइस ऑप्शन पर जाएं।
4- अब मल्टी-डिवाइस बीटा ऑप्शन पर टैप करें।
5- यहां आप बीटा जॉइन या लीव कर सकते हैं।
iOS यूजर ऐसे जुड़ सकते हैं नए फीचर से:
1- सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें।
2- इसके बाद सेटिंग्स में जाएं।
3- लिंक्ड डिवाइसेज पर टैप करें।
4- यहां दिए गए मल्टी-डिवाइस बीटा ऑप्शन पर टैप करें।
5- अब जॉइन बीटा या लीव बीटा पर टैप कर दें।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it