व्यापार

टेक दिग्गजों की छंटनी अमेरिका ने बर्खास्त किए गए एच-1बी वीजा धारकों के लिए नई एडवाइजरी जारी की

Kunti Dhruw
15 May 2024 11:57 AM GMT
टेक दिग्गजों की छंटनी अमेरिका ने बर्खास्त किए गए एच-1बी वीजा धारकों के लिए नई एडवाइजरी जारी की
x
व्यापार: टेक दिग्गजों की छंटनी: अमेरिका ने बर्खास्त किए गए एच-1बी वीजा धारकों के लिए नई एडवाइजरी जारी की
जो कर्मचारी स्वयं-याचिका की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और अप्रवासी वीजा के लिए आवेदन करते हैं, वे अपनी स्थिति को समायोजित करने के लिए आवेदन करते समय उसी समय अपनी याचिकाएं भी प्रस्तुत कर सकते हैं।
अनुष्का वत्स द्वारा
हमारे-मुद्दे-से-बर्खास्त किए गए-एच1बी-वीजा-धारकों-के लिए ताजा-सलाहकार
अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा (यूएससीआईएस) ने नौकरी से निकाले गए एच-1बी वीजा धारकों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। ऐसा तब हुआ है जब Google, टेस्ला और वॉलमार्ट जैसे कई तकनीकी दिग्गजों ने कर्मचारियों की संख्या में कटौती की घोषणा की है। यूएससीआईएस ने सलाह जारी करते हुए कहा कि "गैर-आप्रवासी श्रमिक अपने विकल्पों को नहीं जानते होंगे या गलत तरीके से मान लेंगे कि उनके पास 60 दिनों के भीतर देश छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।"
यूएससीआईएस नियम इन व्यक्तियों को कई मार्गों की रूपरेखा तैयार करके अपने प्रवास को बढ़ाने का अवसर प्रदान करते हैं। आइए एक नज़र डालें कि वे क्या हैं::
गैर-आप्रवासी स्थिति में बदलाव के लिए एक आवेदन दाखिल करें;
स्थिति के समायोजन के लिए एक आवेदन दाखिल करें;
"सम्मोहक परिस्थितियों" रोजगार प्राधिकरण दस्तावेज़ के लिए एक आवेदन दाखिल करें;
नियोक्ताओं को बदलने के लिए एक गैर-तुच्छ याचिका के लाभार्थी बनें।
यूएससीआईएस के अनुसार, गतिशीलता का विचार योग्य एच-1बी गैर-आप्रवासियों के लिए नई नौकरी की संभावनाओं की ओर जाना आसान बनाता है। इस लचीलेपन के कारण, लोग अपनी गैर-तुच्छ एच-1बी याचिका के स्वीकृत होने की प्रतीक्षा किए बिना नए नियोक्ता के लिए काम करना शुरू कर सकते हैं। जो कर्मचारी स्वयं-याचिका की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और अप्रवासी वीजा के लिए आवेदन करते हैं, वे अपनी स्थिति को समायोजित करने के लिए आवेदन करते समय उसी समय अपनी याचिकाएं भी प्रस्तुत कर सकते हैं।
इन श्रमिकों को संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने और एक रोजगार प्राधिकरण दस्तावेज़ (ईएडी) प्राप्त करने की अनुमति है, जबकि उनके समायोजन आवेदनों की समीक्षा की जा रही है। एक साल की ईएडी उन लोगों के लिए उपलब्ध हो सकती है जिनकी अप्रवासी वीज़ा याचिकाएँ उनके रोजगार के कारण स्वीकृत हो गई थीं और जो गंभीर कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।
नियमों के अनुसार, यदि आपके पति या पत्नी के पास ईएडी या रोजगार प्राधिकरण की स्थिति है, तो काम करने का यह प्राधिकरण अधिकतम 60-दिन की छूट अवधि के दौरान वैध रहेगा।

Next Story