व्यापार

Tata के Harrier और Safari इतने रुपये हुए महंगे, नया फीचर भी जोड़ा गया

Admin Delhi 1
9 Nov 2022 2:02 PM GMT
Tata के Harrier और Safari इतने रुपये हुए महंगे, नया फीचर भी जोड़ा गया
x

मुंबई: टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी में नए फीचर्स जोड़े हैं. ये फीचर्स XMS और इससे ऊपर के वेरिएंट्स में उपलब्ध होंगे. इनमें से ज्यादातर फीचर्स टेक और सेफ्टी फीचर्स हैं, जो पहले से ही हैरियर और सफारी के जेट एडिशन में दिए जा रहे हैं. इन प्रीमियम फीचर्स को कम-स्पेक वेरिएंट में उपलब्ध कराने से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच बनाने में मदद मिल सकती है. स्टैंडर्ड हैरियर और सफारी मॉडल में जोड़े गए नए फीचर्स इन्हें प्रतिद्वंद्वियों (वह कारें, जिनसे बाजार में इनका मुकाबला रहता है) के खिलाफ मजबूती देगें. हैरियर के सभी वेरिएंट में फ्रंट में यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिलता है. अब हैरियर XZ और इससे ऊपर के वेरिएंट में रियर में भी यूएसबी टाइप सी पोर्ट उपलब्ध कराया जाएगा. हैरियर के XZS वेरिएंट और इससे ऊपर के वेरिएंट में ईएसपी को अपग्रेड किया गया है. इसमें ड्राइवर डोज-ऑफ अलर्ट, आफ्टर-इंपैक्ट ब्रेकिंग और पैनिक ब्रेक अलर्ट जैसी अतिरिक्त फीचर्स हैं. इसके XZ+ वेरिएंट में भी कई नए फीचर दिए गए हैं. इसमें चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, पार्किंग ब्रेक और वायरलेस चार्जर शामिल हैं. iRA कनेक्टेड कार टेक को भी अपडेट किया गया है, जिसमें यूसेज एनालिटिक्स, स्मार्टवॉच ऐप कनेक्टिविटी, ड्राइव एनालिटिक्स, ऑटो और मैनुअल डीटीसी चेक तथा मंथली हेल्थ रिपोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं.

हैरियर की तरह ही सफारी के वेरिएंट में भी अपडेट दिए गए हैं. इसमें ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक भी हैं, जो पहले से ही सफारी में मिलते हैं. गोल्ड एडिशन की बात करें तो इसमें अपडेट iRA तक ही सीमित हैं. कम्फर्ट हेड रेस्ट्रेंट जैसे फीचर सफारी के केवल XZ+ वेरिएंट में उपलब्ध होंगे. गौरतलब है कि फीचर्स अपडेट भले ही चुनिंदा वेरिएंट्स में हुई हो लेकिन Harrier और Safari के सभी वेरिएंट्स की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. टाटा हैरियर की कीमत में 5 हजार रुपये से 31 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है जबकि सफारी की कीमत में 9 हजार रुपये से 20 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है.

हैरियर और सफारी, दोनों एक ही Kryotec 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन 170 PS मैक्सिमम पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta