व्यापार

टाटा कम्युनिकेशंस ने ग्लोबल, क्लाउड आधारित 5जी रोमिंग लैब लॉन्च की

Kunti Dhruw
23 Aug 2023 1:32 PM GMT
टाटा कम्युनिकेशंस ने ग्लोबल, क्लाउड आधारित 5जी रोमिंग लैब लॉन्च की
x
वैश्विक डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को सक्षम बनाने वाली टाटा कम्युनिकेशंस ने बुधवार को अपने वैश्विक, क्लाउड-आधारित 5जी रोमिंग लेबोरेटरी (लैब) के लॉन्च की घोषणा की, जो मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों (एमएनओ) को अपने ग्राहकों के लिए सेवा शुरू करने से पहले 5जी स्टैंडअलोन नेटवर्क उपयोग के मामलों का परीक्षण करने में सक्षम बनाता है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से इसकी घोषणा की।
क्लाउड-आधारित 5जी रोमिंग लैब
टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउड-आधारित 5जी रोमिंग लैब रोमिंग के दौरान मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं को उच्चतम गुणवत्ता का अनुभव देने के लिए ट्रैफिक मूवमेंट और नेटवर्क उपयोग की बारीकी से निगरानी करके अंतरराष्ट्रीय मोबाइल रोमिंग अनुभव का परीक्षण करती है।
इसके परीक्षणों से उपयोगकर्ता के रोमिंग के दौरान एक्सचेंज प्रक्रिया से जुड़े सभी नेटवर्कों में वस्तुनिष्ठ प्रदर्शन मूल्यांकन मिलता है। इसमें हाई-स्पीड, हाई-रिलायबल और लो-लेटेंसी 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क पर ऑनबोर्डिंग और इंटरनेट ट्रायल भी शामिल है।
यह हाई-टेक सर्वर एप्लिकेशन से लैस है जो नेटवर्क सुरक्षा के साथ-साथ हाई-स्पीड और निर्बाध 5जी रोमिंग कनेक्टिविटी प्रदान करता है।
“आज की तेज़ गति वाली डिजिटल दुनिया में कनेक्टिविटी एक प्रमुख घटक है। ऐसा इंटरनेट जो तेज़, सुरक्षित और हर समय उपलब्ध हो, ग्राहकों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, चाहे वे व्यक्ति हों या कोई उद्यम। टाटा कम्युनिकेशंस के सहयोग और कनेक्टेड सॉल्यूशंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष, मैसूर मधुसूदन ने कहा, हम 5जी रोमिंग परीक्षण में अपनी नवीनतम क्षमता पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि एमएनओ ग्राहकों को सिद्ध सेवाएं मिल रही हैं।
टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर
बुधवार को सुबह 11:39 बजे IST पर टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर 2.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,820.80 रुपये पर थे।
Next Story