व्यापार

Stock Market Close: सरकार के फैसले ने किया बड़ा नुकसान, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद; जानिए LIC के शेयर का हाल

Tulsi Rao
23 May 2022 12:52 PM GMT
Stock Market Close: सरकार के फैसले ने किया बड़ा नुकसान, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद; जानिए LIC के शेयर का हाल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Stock Market Updates: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले राहत के संकेत और द‍िनभर के उतर-चढ़ाव के बावजूद शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ है. सेंसेक्स 37.78 अंक यानी 0.070 फीसद गिर कर 54,288.61 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 26.35 अंक यानी 0.10% फीसद की कीमत के साथ 16,239 पर बंद हुआ. हालांकि आज सुबह बाजार खुलने के बाद शेयर बाजार हरे निशान के साथ गुलजार था. उधर एलआईसी के शेयर आज फिर मामूली गिरावट के साथ 11.35 अंक यानी 1.37% की गिरावट के साथ 814.80 रुपये पर बंद हुआ.

सरकार ने फैसले ने किया बड़ा नुकसान
सरकार के स्टील पर एक्सपोर्ट ड्यूटी (export duty) लगाने के फैसले के बाद स्टील सेक्टर के शेयर में बड़ी गिरावट आ गई. अभी तक भारतीय स्टील के निर्यात पर जीरो ड्यूटी लगती थी, जिस पर सरकार ने 15 फीसदी की एक्सपोर्ट ड्यूटी लगा दी है. आपको बता दें कि सरकार के इस कदम से भारतीय स्टील के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में 15 फीसदी बढ़ जाएंगे.
पिछले हफ्ते बाजार का हाल
इससे पहले हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन यानी शुक्रवार को सेंसेक्‍स 1500 अंक से ज्‍यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ था. शुक्रवार को न‍िफ्टी चढ़कर 16 हजार के पार चला गया. सुबह के समय बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार द‍िनभर हरे न‍िशान पर ही बंद हुआ. इतना ही नहीं, शुक्रवार को बाजार में प‍िछले तीन महीने की यह सबसे बड़ी तेजी देखी गई.
टॉप गेनर और लूजर
आज के कारोबार में M&M, Maruti Suzuki, HUL, Asian Paints and Larsen टॉप गेनर रहे. जबकि JSW Steel, Tata Steel, Divis Labs, ONGC और Hindalco Industries निफ्टी के टॉप लूजर रहे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta