व्यापार

Stock Market: सेंसेक्स के 14 शेयर्स लाल निशान में, NTPC रहा टॉप गेनर

Tulsi Rao
14 Jun 2022 2:12 PM GMT
Stock Market: सेंसेक्स के 14 शेयर्स लाल निशान में, NTPC रहा टॉप गेनर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Stock Market Closing: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन भी बाजार में बिकवाली छाई रही है. गिरावट के साथ खुलने के बाद आज दिनभर के ट्रेडिंग सेशन के बाद सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों लाल निशान में बंद हुए हैं. सेंसेक्स आज 153.13 अंक यानी 0.29 फीसदी फिसलकर 52,693.57 के लेवल पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी इंडेक्स 42.30 अंक यानी 0.27 फीसदी फिसलकर 15,732.10 के लेवल पर बंद हुआ है.

सेंसेक्स के 14 शेयर्स लाल निशान में

30 अंकों वाले सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की लिस्ट में 14 स्टॉक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. आज के गिरावट के माहौल में सबसे नीचे इंडसइंड बैंक रहा है. इंडसइंड बैंक 2.12 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ, जबकि टेक महिंद्रा, मारुति, एचडीएफसी, एचयूएल, HDFC Bank, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, ICICI Bank, विप्रो, बजाज फिनसर्व, टाटइटन, टीसीएस और कोटक बैंक के स्टॉक्स में भी बड़ी गिरावट रही है. यानी आज कई बड़े शेयरों ने गच्चा दिया है.

NTPC रहा टॉप गेनर

अब बात करते हैं आज के खरीदी वाले शेयर की तो आज का टॉप गेनर NTPC रहा है जिसका स्टॉक 2.22 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है. इसके साथ ही अल्ट्रा केमिकल, भारती एयरटेल, एमएंडएम, इंफोसिस, डॉ रेड्डी, एलटी, पॉवर ग्रिड, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस, आईटीसी, एसबीआई, टाटा स्टील, नेस्ले इंडिया और एक्सिस बैंक के शेयर्स भी हरे निशान में बंद हुए हैं.

कई सेक्टर्स में बिकवाली

सेक्टोरियल इंडेक्स को देखें तो इनमें मिलाजुला कारोबार रहा है. आज के कारोबार में बैंक निफ्टी, निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, मीडिया, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, कंज्यूमल ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर में गिरावट रही है, जबकि हेल्थकेयर, रियल्टी, फार्मा, मेटल और आईटी सेक्टर में खरीदारी रही है.

एलआईसी के शेयर की स्थिति

एलआईसी के शेयर में आज फिर गिरावट हुई है. आज यानी 14 जून को LIC के शेयर में 7.55 यानी 1.13% की बढ़त हुई है और यह 675.80 रुपये पर आ गया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta